फिल्म की शूटिंग के दौरान चली असली गोली, हादसे में चली गई इस हॉलीवुड ‘स्टार’ की जान

हॉलीवुड फिल्म ‘रस्ट’ का सेट अमेरिका के न्यू मैक्सिको में लगा हुआ था, जाने माने एक्टर एलेक बाल्डविन को शूटिंग के दौरान प्रॉप गन से फायर करना था, लेकिन उसमे से असली गोली चल गई और वो सीधे कैमरे के पीछे सिनेमैटोग्राफर को जा लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। सिनेमैटोग्राफर का नाम हलिना हचिन्स था और उनकी उम्र 42 वर्ष थी। हलिना हचिन्स को सिनेमैटोग्राफी का स्टार कहा जाता है, उन्हें इसके लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। बता दें, प्रॉप गन नकली गन नहीं होती है। ये असली ही होती है, लेकिन इसमें बुलेट्स की जगह ब्लैंक कार्टरिज भरा जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाल्डविन ने जो गन फायर की, उसमें कुछ खामी आ गई और ब्लैंक फायर करते समय ये हादसा हो गया।

हॉलीवुड फिल्म ‘रस्ट’ (Rust) में एलेक बाल्डविन मुख्य भूमिका में हैं। बताया जा रहा है कि प्रॉप गन से फायर भी उन्होंने खुद ही किया था। घटना की जांच की जा रही है, लेकिन फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। इस घटना के बाबत सेंटा फी के शेरिफ ने बताया कि, हॉलीवुड एक्टर ने प्रॉप गन से फायर किया था, इसमें 42 साल की डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी (सिनेमेटोग्राफर) हालयाना हच्किंस की फिलहाल मौत हो गई है, जबकि फिल्म के निर्देशक जोल सूजा भी घायल हुए हैं।

अभी तक की जांच के मुताबिक ऐसा लगता है कि फिल्माए जा रहे मूवी सीन में एक प्रॉप फायरआर्म्स का इस्तेमाल हुआ था। जिसे इस सीन के दौरान डिस्चार्ज किया गया। लेकिन अब इस घटना के बाद जांचकर्ता इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि आखिर किस तरह से उक्त फायरआर्म्स को डिस्चार्ज किया गया, जिससे यह भयंकर हादसा हुआ है। इधर खबर पर सूत्रों ने बताया कि फिल्म के लीड एक्टर ने सीन के अभ्यास हेतु उक्त प्रोप बंदूक उठाई थी, लेकिन वह इस बात से अनजान थे कि इसमें राउंड भी लगे हुए हैं।

Back to top button
E-Paper