बरेली जंक्शन तपती गर्मीं में प्रवासियों के लिये आगे आये समाजसेवी*

इमरान खान

बरेली। लॉक डाउन में एक ओर प्रवासी अपने घरों तक जाने के लिये सरकार द्वारा चलाई गयी स्पेशल ट्रेनों और बसों का सहारा लेकर अपने घरों को रवाना हो रहे है तो वही कुछ ऐसे समाजसेवी भी है जो इस तपती धूप और गर्मी में श्रमिकों के लिए खाने की व्यवस्था भी कर रही है। इसी कड़ी में आज जनसेवा टीम बरेली रेलवे जंक्शन पहुँची और यात्रिओ को फल पानी की व्यवस्था की साथ ही ट्रेन गुज़रने के बाद स्टेशन को सेनिटाइज़ किया

।वही जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खान वारसी ने बताया कि प्रवासी मज़दूर ट्रेनों द्वारा अपने घरों के लिये अलग अलग शहर व गाँव जा रहे हैं इस दौरान ट्रेनें बरेली से होकर गुज़र रही हैं,बरेली गंगा जमनी तहज़ीब के नाम से पहचानी जाती रही हैं और अब बरेली ज़रूरतमन्दों की सेवा के कार्य से भी पहचानी जा रही हैं,बरेलियंस हर स्तर पर लोगों की मदद कर रहे चाहें  पैदल सफ़र तय कर रहे मज़दूर हो या बसों ट्रेनों के श्रमिक प्रवासी मज़दूरों हो  समाजसेवी अपने- अपने स्तर से उनकी मदद कर रहें हैं, इस दौरान पूर्वमंत्री अताउर्रहमान ने कहा की प्रवासी मज़दूरों की मदद के लिये सबको आगे आना चाहिए।

वही समाजसेवी ज्ञानी काले सिंह ने कहा कि दुखियों की मदद करना हम सबका कर्तव्य हैं। ग्रंथी पंजाबी महासभा के हरजीत सिंह ने कहा कि ट्रेनों के गुज़रने के बाद रेलवे स्टेशन को टीम द्वारा सेनिटाइज़्ड किया जा रहा हैं ताकि लोग सुरक्षित रहे।इस दौरान  मुख्य रूप से पम्मी खान वारसी, परमजीत सिंह ओबरॉय हरनाम सिंह ग्रंथी ज्ञानी काला सिंह,हरजीत सिंह,शैलेन्द्र कुमार राघव,दानिश खान,हाजी हसीन मियाँ वारसी,अनुराग वर्मा,सैफ खान,मुशर्रफ खान,राहुल महाजन,वसी अहमद वारसी,नदीम खान,शोएब खान,नेहाल खान,मोहम्मद अली,इरफान,बिलाल क़ुरैशी आदि मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper