बहन ने राखी पर मांगा था जो तोहफा, किसान भाइयों ने वो देकर किया विदा

राजनीति, अपराध, फिल्म..इन तमाम तरह की खबरों के बीच कोई ऐसी खबर अगर मिल जाए, जो इंसानी रिश्तों से जुड़ी हो और दिल खुश करने वाली हो, तो बात ही कुछ और होती है. ऐसी ही एक खबर मध्य प्रदेश के गुना जिले से सामने आई है. यहां एक किसान की बेटी की विदाई उड़नखटोले पर हुई.

दरअसल म्याना क्षेत्र में एक किसान ने अपनी बेटी की खुशी के लिए उसे हेलीकॉप्टर में बैठाकर विदा करने का मन बनाया और तैयारियों में जुट गया. किसान पिता और उसके बेटों ने अपनी लाडो के सपनों को पूरा करने और उसकी झोली में खुशियों को भरने के लिए वो किया जो हर एक के बस की बात नहीं होती.

किसान राजेंद्र सिंह भदौरिया उर्फ पप्पू पटेल और भाई पंकज भदौरिया और अंकज भदौरिया ने अपनी लाड़ली की विदाई के लिए हेलीकॉप्टर बुक किया. बाबुल के घर को छोडक़र बेटी खुशी-खुशी अपनी ससुराल जाए ऐसे अनोखे इंतजाम भी किए. बेटी की डोली सजाने की व्यवस्था जयपुर से की गई. स्नेहभोज, संगीत से लेकर हर एक रस्म की अदायगी भी की गई.

अशोकनगर जिले से मयाना पहुंची बारात का हार फूल से स्वागत किया गया. इन सब के बीच लोगों का कौतुहल सबसे ज्यादा हेलीकॉप्टर को देखने में रहा. गांव वालों से लेकर बारातियों के बीच हेलीकॉप्टर चर्चा का विषय बना रहा.

भाई पंकज ने बताया कि बहन पूजा का सपना था कि वह हेलीकॉप्टर से अपने ससुराल जाए. इसके लिए उनके द्वारा इंतजाम किए गए. पूजा की शादी अशोकनगर के भूराखेड़ी गांव में शेखर सिंह से हुई है.

Back to top button
E-Paper