बिजनौर में खो-खो नेशनल खिलाड़ी की हत्या की गुत्थी सुलझी, ऐसे पकड़ा गया आरोपी

यूपी के बिजनौर में हुई खो खो की नेशनल खिलाड़ी की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस हत्या को रेलवे स्टेशन पर पल्लेदारी करने वाले नशेड़ी युवक शहजाद उर्फ हादिम ने रेप करने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया था। बिजनौर में रेलवे स्टेशन के पास अपने घर जाते समय खो खो की नेशनल खिलाड़ी की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसकी लाश रेलवे स्टेशन के पास रखे स्लिपर्स के अंदर से बरामद हुई थी।

रेलवे स्टेशन पर पल्लेदारी करता था आरोपी

पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शहजाद रेलवे स्टेशन पर पल्लेदारी का काम करता था। 10 सितंबर को भी यह रेलवे स्टेशन पर गया था लेकिन काम ना होने की वजह से वहां रखे स्लिपर्स के ऊपर बैठ गया और नशा करने लगा। तभी खो-खो खिलाड़ी लड़की वहां से इंटरव्यू देने जाने के लिए निकली। शहजाद ने उसको देखा और अपने मन में उसके साथ गलत करने का मन बना लिया। जब दोपहर 2 बजे के आसपास लड़की अपने परिचित से बात करते हुए फोन पर उस पगडंडी से गुजरी तभी शहजाद ने पीछे से उसको पकड़ लिया और स्लीपर के बीच खींच कर ले जाने लगा। लड़की चीखने लगी और उसके साथी ने ये सब सुन लिया। आरोपी उसे खींच कर ले जाने लगा तभी उस गली से कुछ लोग गुजर रहे थे। लड़की शोर मचा रही थी , लिहाजा गुस्से में आरोपी ने दुपट्टे से और पास में पड़ी रस्सी से उसका गला घोंट दिया।

तो ऐसे पकड़ा गया आरोपी

कुछ देर आरोपी स्लिपर्स के बीच में छुपा रहा और बाद में उसका मोबाइल लेकर फरार हो गया। उस मोबाइल लोकेशन के आधार पर इसको पकड़ा गया। मोबाइल की लोकेशन इसके घर के सामने तक पहुंची और घर के बाहर जाकर मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। इन सभी इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर पुलिस ने इस को गिरफ्तार कर लिया। इसकी निशानदेही पर आरोपी की दूसरी चप्पल भी बरामद हो गई है। इसके घर से वह शर्ट भी बरामद हो गई है जो घटना के समय इसमें पहनी थी। उस पर हालांकि खून के निशान थे लेकिन इसकी पत्नी ने उसको धो दिया था। आरोपी के शर्ट के दो बटन भी घटनास्थल पर टूट गए थे। वह दोनों बटन भी बरामद हो गए। लड़की का मोबाइल फोन जब्त करना बाकी है।

पुलिस के अनुसार, शहजाद शादीशुदा है और उसके परिवार में एक छोटी बेटी भी है। शहजाद शुरू से ही नशे का आदी है। उसके खिलाफ इससे पहले भी रेलवे स्टेशन से रेलवे का सामान चोरी करने के 4 मामले दर्ज हैं। वह आदमपुर गांव में अपने दो भाइयों के साथ रहता है। तीनों भाइयों के एक ही मकान है लेकिन हिस्से अलग-अलग हैं। बीच वाले हिस्से में शहजाद रहता है और यही इसी मकान के गेट के सामने जाकर लड़की का मोबाइल स्विच ऑफ हुआ था। पुलिस ने बताया कि यह घटना को अंजाम देने के बाद मोबाइल लेकर सीधे अपने गांव पहुंच गया और करीब 3 बजे इसने मोबाइल स्विच ऑफ किया और उसके बाद नशा करने के लिए घर से निकल गया। पुलिस के अनुसार घटना 2 बज कर 2 मिनट पर हुई है। लड़की अपने परिचित से फोन पर बात कर रही थी उसकी रिकॉर्डिंग टाइम 2:02 आई है।

बिजनौर की 24 वर्षीय खो-खो की नेशनल खिलाड़ी शुक्रवार दोपहर को अपने घर से राजकीय इंटर कॉलेज में इंटरव्यू देने के लिए निकली थी लेकिन देर शाम तक भी घर नहीं पहुंची। परिजन काफी समय तक इंतजार करते रहे। देर शाम घर से कुछ दूर पहले रेलवे स्टेशन के गोदाम के पीछे रखे रेलवे स्लीपर्स में लड़की लहूलुहान हालत में पड़ी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की की शिनाख्त करने का प्रयास किया। काफी देर बाद देर लड़की की पहचान हुई थी। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और आखिकार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button
E-Paper