मुहमांगी इच्छापूर्ति का खतरनाक टोटका, पूरी होगी वर्षों पुरानी तमन्ना

तुलसी को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र पौधा माना जाता है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार घर में तुलसी का पौधा होना शुभ होता है और लगभग सभी घरों में पौधा होता भी है. तुलसी की पूजा भी की जाती है.विशेष रूप से जहां भगवान विष्णु की पूजा की जाती है वहां पर तुलसी की पूजा भी होlती है. तुलसी को भगवान के भोग के लिए भी उपयोग में लिया जाता है. आज आपको इनके अलावा भी तुलसी का एक विशेष उपयोग बताते हैं जो की ना सिर्फ आपकी किस्मत चमकाता है बल्कि कई सारे दुखों का नाश भी करता है.

तुलसी के जादुई गुण

तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है, वहीं तुलसी में आग का तत्व अधिक होता है. लेकिन तुलसी आपके जीवन में स्थिरता लाने में आपकी मदद करती है. तुलसी से मन को शांति , खुशी, प्यार मिलता है.

तुलसी जीवन में पैसे को लाने में मदद करता है. तुलसी का पौधा किसी भी तरह के पागलपन के खिलाफ आपकी सुरक्षा करता है. तुलसी का प्रयोग आप सूक्ष्म प्रक्षेपण के लिए, प्यार में आकर्षित करने के लिए और तैयारी या भौतिक सफर में किस्मत लाने के लिए कर सकते हैं.

आइए जानते हैं तुलसी के असरदार टोटके

घर में नकारात्मक उर्जा को खत्म करने के उपाय

आप चार या पांच पत्ते तुलसी के ले लीजिए. उनको एक पानी के अंदर डालकर 1 दिन के लिए रखना है. जिस पानी में डाले. वह पानी आपको एक पीतल के कलश के अंदर डालना है.

उसके अंदर चार या पांच पत्ते डालकर उस पानी को 24 घंटे के लिए रख दीजिए. 24 घंटे के बाद उस पानी को आप को घर के मुख्य द्वार के ऊपर छींटा दे. इस तरह से आपको घर में सभी जगह पर आपको उस पानी से छींटा देना है.

मनचाही संतान पाने के लिए तुलसी के टोटके

जो माता-पिता अपने पुत्र या पुत्री के जिद्दीपन से बहुत परेशान हैं. उनकी सन्तान उनके नियंत्रण में नहीं है और अपने माता-पिता का कहना नहीं मानती है.

ऐसी स्थिति में पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते किसी न किसी रूप में अपनी सन्तान को खिला दें. ऐसा करने से आपकी सन्तान आज्ञानुसार व्यवहार करने लगेगी.

मनचाहा विवाह करने के लिए तुलसी के टोटके

यदि आप अपनी कन्या के लिए योग्य वर की तलाश कर रहे हैं और उनको योग्य वर नहीं मिल रहा है, जिससे कन्या के विवाह में विलंब हो रहा है. ऐसी स्थिति में कन्या के द्वारा तुलसी के पौधे को नित्य जल अर्पण करने और प्रदक्षिणा करने से जल्दी ही मनचाहा वर मिल जाता है.

व्यवसाय में उन्नति के लिए तुलसी के टोटके

जिन लोगों का व्यवसाय ठीक प्रकार से नहीं चल रहा है. ऐसे लोगों के द्वारा तुलसी के पौधे पर प्रत्येक शुक्रवार सुबह कच्चा दूध अर्पण करने और मिठाई का भोग रखकर किसी सुहागिन स्त्री को मीठी वस्तु देने से व्यवसाय में जल्दी ही सफलता मिलने लगती है.

मान-सम्मान पाने के लिए तुलसी के बीज के टोटके

नौकरीपेशा लोगों के लिए है. यदि उनको अपने सहकर्मियों या उच्चाधिकारियों की वजह से परेशानी हो रही हो तो ऐसे लोग ऑफिस में खाली जमीन या किसी गमले आदि, जहां मिट्टी हो, वहां पर सोमवार के दिन तुलसी के सोलह बीजों को किसी सफ़ेद कपड़े में बांधकर सुबह-सुबह दबा दें. उनको अपने सहकर्मियों या उच्चाधिकारियों से सम्मान प्राप्त होने लगेगा.

Back to top button
E-Paper