यहां किस करना मना है : प्रेमी जोड़े की किसिंग से परेशान एक हाउसिंग सोसाइटी, सड़क पर लिखवाया ‘ NO KISSING ZONE’

मुंबई की एक सोसाइटी ने खुलेआम किसिंग को आपत्तिजनक बताते हुए अपनी कॉलोनी के गेट पर ‘NO KISSING ZONE’ का बोर्ड लगा दिया है। आसपास की सड़क पर भी ‘NO KISSING ZONE’ लिख दिया है। सोसाइटी ने इसके पीछे खुलेआम होने वाली ‘अश्लीलता’ को जिम्मेदार बताया है।

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसाइटी के बगल की सड़क पर आने लगे थे। कई कपल्स सड़क पर एक-दूसरे को चूमते थे जो उन्हें आपत्तिजनक लगा।

बोर्ड लगने के बाद अब नहीं आ रहे लोग
मामला बोरिवली की सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसाइटी का है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि खुलेआम किसिंग सही नहीं है। सोसाइटी के लोगों को अक्सर अपनी आंखें बंद कर सोसाइटी में एंट्री करनी पड़ती थी। यहां के लोगों को यह अच्छा नहीं लग रहा था। इससे परेशान होकर सोसाइटी ने गेट के बाहर ‘’NO KISSING ZONE’’ लिख दिया। इसके बाद से अब वहां कपल्‍स का आना पहले से काफी कम हो गया है।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई इसलिए बनाया ऐसा जोन
सोसाइटी के एक सदस्य ने सबसे पहले बगल की सड़क पर कपल्‍स को किस करते देखा था। उन्‍होंने इसका वीडियो बनाकर स्‍थानीय कॉरपोरेटर और पुलिस को भेजा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद सोसाइटी के सदस्‍यों ने राय-मशविरा करके खुद ही कुछ करने का फैसला किया।

सोसाइटी के चेयरमैन एडवोकेट विनय अनसुरकर का कहना है, ‘हम लोग कपल्‍स के खिलाफ नहीं है, लेकिन हम उनकी हरकतों के खिलाफ हैं। ऐसा हमारे घरों के सामने हो रहा था। सोसाइटी में कई बच्‍चे और बुजुर्ग रहते हैं। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जबकि सार्वजनिक जगहों पर ‘अश्लील’ हरकत करने पर सजा का प्रावधान है।

Back to top button
E-Paper