यात्रीगण कृपया ध्यान दें : मुरादाबाद रूट की 22 ट्रेनें 29 अक्टूबर तक निरस्त, देखें पूरी सूची

लक्सर रेलवे स्टेशन पर ब्लॉक की वजह से मुरादाबाद रूट की 22 ट्रेनें 29 अक्टूबर तक निरस्त रहेंगी। इस रूट की 13 ट्रेनों को इस दौरान रूट बदलकर चलाया जाएगा।

जबकि 37 ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त किया गया है। रेलवे निरस्त की गई ट्रेनों के बारे में SMS के जरिए यात्रियों को सूचना दे रहा है। रेलवे स्टेशनों पर भी इस बारे में अनाउंसमेंट कराया जा रहा है।

अमृतसर- गंगोत्री एक्सप्रेस समेत 22 ट्रेन कैंसिल
मुरादाबाद रेल डिवीजन के सीनियर DCM सुधीर सिंह ने ट्रेनों के प्रभावित होने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि लक्सर- हरिद्वार रेल खंड का दोहरीकरण होने के बाद इस खंड को लक्सर स्टेशन पर मेन लाइन (मुरादाबाद- सहारनपुर) से जोड़ने का काम चल रहा है।

इसके लिए लक्सर स्टेशन पर BN&NI का कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से 29 अक्टूबर तक के लिए मुरादाबाद रेल डिवीजन से होकर गुजरने वाली 22 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।

निरस्त ट्रेनों में अमृतसर और देहरादून के बीच चलने वाली गंगोत्री एक्सप्रेस मेल और पुरानी दिल्ली – अमृतसर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस मेल भी शामिल है।

इन ट्रेनों को किया गया है निरस्त (सूची देखें)

निरस्त की गई ट्रेनों की सूची।

निरस्त की गई ट्रेनों की सूची।

इन ट्रेनों का रूट बदला (देखें सूची)

रूट बदलकर चलाई जाने वाली ट्रेनों की सूची।

रूट बदलकर चलाई जाने वाली ट्रेनों की सूची।

इन ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त किया गया (सूची देखें)

आंशिक रूप से रद्द की गई ट्रेनों की सूची।

आंशिक रूप से रद्द की गई ट्रेनों की सूची।

आंशिक रूप से रद्द की गई ट्रेनों की सूची।

आंशिक रूप से रद्द की गई ट्रेनों की सूची।

देर रात बरेली जंक्शन पर दून एक्सप्रेस हुई निरस्त
उत्तर रेलवे की दून एक्सप्रेस को सोमवार देर रात अचानक से जंक्शन पर निरस्त कर दिया। सफर के लिए पहुंचे ट्रेन यात्रियों को जब पता चला तो वह हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि उन्हें ट्रेन निरस्त करने की सूचना पहले क्यों नहीं दी गई। जबकि मोबाइल पर मैसेज की सूचना है।

ट्रेन निरस्त होने की सूचना उन्हें पहले देनी चाहिए थी। इस दौरान कई यात्रियों को इमरजेंसी और जरूरी यात्रा करनी थी। वहीं, रेलवे विभाग का कहना था कि लक्सर में नॉन इंटर लॉकिंग की वजह से ट्रेन को निरस्त किया करना पड़ा। अचानक ट्रेन निरस्त ककरने से हरिद्वार, देहरादून की ओर जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि रेलवे अधिकारियों ने हंगामा बढ़ता देख रात्रि में ही अलग से काउंटर खोल कर प्रभावित यात्रियों के रुपए वापस किए।

167 यात्रियों के टिकट के रुपए वापस
स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया कि लक्सर में नॉन इंटरलॉकिंग (एनआई) का कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से कई गाड़ियां प्रभावित हो गईं। दून एक्सप्रेस को सोमवार की रात मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद ही पर जंक्शन पर रद्द किया करना पड़ा। बरेली से इस ट्रेन में करीब 167 यात्रियों का टिकट था। टिकट निरस्त कर यात्रियों को किराए की रकम वापस की गई।

Back to top button
E-Paper