यात्रीगण कृपा ध्यान दे ! भारी बारिश के कारण ये ट्रेनें हुई रद्द, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्‍ली। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में कई लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से जारी भारी बारिश से बड़ी तबाही मची है। शुक्रवार को मुंबई के कई शहरों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

इस बीच रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है तो कई के रूट्स में बदलाव किया है। जानकारी के मुताबिक, मध्‍य रेलवे ने मुंबई, कोंकण क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कुल 30 ट्रेनें रद्द कर दिया है, जबकि 12 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है। इसके अलावा, आठ ट्रेनों के गंतव्य को छोटा कर दिया है।

रेल मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यात्रा से पहले ट्रेनों से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 डायल करें।

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में मानसून की भारी बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है। सड़क और यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। लिहाजा, रेलवे के अलग-अलग जोन्‍स ने ट्रेनों के मार्गों में बदलाव किया है जबकि कई ट्रेनें रद कर दी गई हैं।

भारी बारिश से सबसे ज्‍यादा असर कोंकण रेलवे की सेवाओं पर पड़ा है। कोंकण क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं जिसकी वजह से रत्नागिरि और रायगढ़ जिले से होकर गुजरने वाली गाड़ि‍यां प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों के संचालन रोक दिया गया है, तो कई के रूट्रस में बदलाव किया गया है।

Back to top button
E-Paper