यूपी : महाराष्ट्र से आए मजदूरों में 9 कोरोना (+), आधा दर्जन की रिपोर्ट आना अभी बाकी

लखीमपुर खीरी : । महाराष्ट्र से आए प्रवासी मजदूरों में 9 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वही अभी कुछ मजदूरों की रिपोर्ट आना बाकी है इन मजदूरों के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन सकते में आ गया है। अभी तक खीरी जिला ग्रीन जोन में आ रहा था। 


एसीएमओ डॉ रविंद्र शर्मा द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि जिले में अभी हाल ही में धारावी महाराष्ट्र से लौटे 9 प्रवासी श्रमिकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। देर शाम आई 36 जांच रिपोर्ट में 9 प्रवासी मजदूर पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी निघासन तहसील के स्क्रीनिंग होम में क्वॉरेंटाइन हैं। अभी करीब आधा दर्जन मजदूरों की रिपोर्ट आनी बाकी है इन सभी की जांच 11 मई को की गई थी वहीं जो रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है उनका सैंपल 12 मई को भेजा गया है।

यह सभी मजदूर महाराष्ट्र के धारावी से संबंधित थे इसीलिए इतिहास के तौर पर इनकी जांच के बाद इन्हें होम क्वॉरेंटाइन न करने का फैसला लिया गया और इन्हें स्वास्थ्य विभाग के संरक्षण में क्वॉरेंटाइन किया गया। इस फैसले से संक्रमण को तेजी से बढ़ने से रोकने में मदद मिली है। विभाग प्रशासन की मदद से इन सभी के आने के सही रास्ते व इनके साथ आए हुए लोगों की जानकारी इकट्ठा करने में लगा है साथ ही उन लोगों की भी तलाश की जाएगी जो किसी भी रूप में इनके संपर्क में आए हैं। 


 बता दें कि अभी विगत दिवस ही जिला अस्पताल के मनोचिकित्सक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जहां जिला प्रशासन में खलबली मच गई थी। वहीं अब महाराष्ट्र के धारावी से वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों में 9 श्रमिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से एक बार फिर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। देर रात आई कोरोना जांच की 36 रिपोर्टों में 27 नेगेटिव और 09 पॉजिटिव निकली है। सभी प्रवासी श्रमिक ढकेरवा नानकार तहसील निघासन के रहने वाले हैं और वर्तमान में तहसील निघासन के स्क्रीनिंग होम में क्वॉरेंटाइन किए गए हैं। 9 व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब खीरी जिला एक बार फिर ग्रीन जोन से बाहर होकर रेड जोन में जा सकता है। 

Back to top button
E-Paper