यूपी : रिश्वत लेने के मामले में एसपी ने डेरापुर थाना प्रभारी को किया निलंबित

कानपुर देहात, । जनपद के पुलिस अधीक्षक ने रिश्वत लेने के मामले में डेरापुर प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। एसपी के आदेश निलंबित प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है। 


जनपद के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स अपने सपाट और सटीक निर्णय लेने के लिए जाने जाते हैं। जब से उन्होंने जनपद का कार्यभार सम्हाला है कई दोषीयों पर कार्यवाही की गई वह पुलिस विभाग का कोई हो या आम नागरिक। उनके द्वारा की गई कार्यवाही से जनपद के सभी पुलिसकर्मियों में अपने काम को लेकर सतर्कता देखने को मिलती है। इसी कड़ी में बीते दिनों पुलिस अधीक्षक के पास भट्टे के मालिक ने डेरापुर प्रभारी निरीक्षक नीरज यादव के ऊपर आरोप लगाया था उन्होंने पहले उनके ट्रेक्टर पकड़ लिए और फिर पैसे लेकर उनको छोड़ा। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में जांच शुरू कर दी। जांच में आरोप सही पाये गये, जिस पर शनिवार को पुलिस अधीक्षक द्वारा डेरापुर प्रभारी निरीक्षक नीरज यादव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित लर दिया गया। यही नही उन्होंने साथ मे अभियोग पंजीकृत करने का भी आदेश जारी किया है। 


वहीं मंगलपुर थानाक्षेत्र की झींझक चौकी प्रभारी को लापरवाही बरतने के चलते लाइन हाजिर कर दिया है। हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि डेरापुर प्रभारी निरीक्षक पर रिश्वत लेने का आरोप लगा था, जो जांच में सही पाया गया। जिससे उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है।

Back to top button
E-Paper