राजकुमार की बात सुन ऐसे डरे थे अमिताभ बच्चन, पार्टी छोड़ सीधे भागे घर !

गुजरे जमाने के सुपरस्टार राजकुमार काफी आला तबियत और दबंग किस्म के इंसान थे. उनकी अकड़ और हेकड़ी इतनी थी कि दूसके अभिनेताओं को तो वो मक्खी-मच्छर से ज्यादा कुछ समझते ही नहीं थे. राजकुमार जब चाहते जिसका चाहते उनका मजाक उड़ा देते और कोई उनके सामने चूं तक नहीं करता. दरअसल इसकी वजह ये थी कि एक तो राजकुमार काफी कामयाब एक्टर थे और दूसरे जूनियर अभिनेता उनकी बातों को कभी दिल से नहीं लगाते थे. कई बार लोग उनसे नाराज भी हो जाते लेकिन इससे राजकुमार की सेहत पर कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता था.

अमिताभ बच्चन अक्सर राजकुमार के निशाने पर होते. राजकुमार जब भी कहीं उनसे मिलते तो उनका मजाक जरूर उड़ाते. एक बार राजकपूर की पार्टी में राजकुमार ने वेटर को बुलाया और अमिताभ की ओर इशारा करते हुए आदेश किया कि वो उनका कोट एक लंबे खूंटे पर टांग दे. वेटर ये सुनकर वहां से भाग खड़ा हुआ लेकिन राजकुमार की इस बात से अमिताभ बच्चन सबके बीच हंसी की वजह बन गए.

अमिताभ और राजकुमार की दूसरी मुलाकात भी एक पार्टी में ही हुई. इस पार्टी में बिग बी ने एक शानदार सूट पहन रखा था. जो भी गेस्ट आते इस सूट की तारीफ़ जरूर करते. राज कुमार की नजर जब इस सूट पर पड़ी तो उन्होंने कहा, “जानी,..! हमें तुम्हारा ये सूट काफी पसंद आया. लेकिन ये तो बताओ कि तुमने ये सूट किस दूकान से खरीदा..?

तारीफ़ से खुश अमिताभ बच्चन ने उन्हें उस दूकान का पता बताते हुए पूछा कि क्या वो भी ऐसा सूट सिलवाना चाहते हैं? राज कुमार ने बीच में ही उन्हें टोकते हुए कहा कि, “दरअसल हमें कुछ परदे सिलवाने थे. जिसके लिए ये कपड़े काफी जचेंगे.” इतना सुनना था कि अमिताभ बच्चन सकपका कर रह गए और चुपचाप वहां से खिसक लिए.

Back to top button
E-Paper