राजस्थान में तीसरी लहर की दस्तक! अचानक बढ़े मामले, देखे ताजा रिपोर्ट

जयपुर. अगस्त माह में देश में कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर की चेतावनी जारी की गई है. ऐसे में देश के कुछ राज्यों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी भी देखने को मिली है. वहीं, गुरुवार को राजस्थान में भी कोविड-19 संक्रमण के मामलों में एकाएक बढ़ोतरी देखने को मिली है.गुरुवार को प्रदेश से 40 संक्रमण के नए मामले देखने को मिले हैं, हालांकि बीते 24 घंटों में किसी भी मरीज की मौत दर्ज नहीं की गई है और अब तक प्रदेश में 8,954 कुल मरीज इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं. वहीं, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9,53,773 पहुंच गई है.
प्रदेश में धीरे-धीरे कोविड-19 संक्रमण के मामले कम होते दिख रहे थे. बीते कुछ दिनों से प्रदेश में 15 से 20 संक्रमण के मामले ही सामने आ रहे थे, लेकिन गुरुवार को एक बार फिर संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. 

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को अजमेर से 2, अलवर से 4, बांसवाड़ा से 2, बीकानेर से 1, हनुमानगढ़ से 2, जयपुर से 13, नागौर से 4, पाली से 5, सीकर से 2 और उदयपुर से 5 संक्रमण के नए मामले देखने को मिले हैं. वही प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या गुरुवार को 231 दर्ज की गई है.

Back to top button
E-Paper