राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट उपलब्ध कराने की तैयारी, गांवों तक पहुंच बनाएगी ऐक्टर सोनू सूद की टीम

पिछले साल कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगे लॉकडाउन के समय से ही बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में भी सोनू सूद और उनकी टीम जरूरतमंद लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद कर रही है। अब सोनू सूद चीन, फ्रांस और ताइवान की कंपनियों के साथ मिलकर भारत में ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर काम कर रहे हैं ताकि अगर COVID-19 की तीसरी लहर आती है तो पहले उसके लिए तैयारी रखी जाए।

राज्यों को ऑक्सीजन प्लांट उपलब्ध कराने की तैयारी
एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए सोनू ने बताया कि 20 दिन बाद वह ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियों से बात करने वाले हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही पहले ऑक्सीजन का प्लांट का सेटअप मिल जाएगा। सोनू सूद फ्रांस जैसे देशों से इन ऑक्सीजन प्लांट को लेकर दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों को उपलब्ध कराएंगे।


गांवों तक पहुंच बनाएगी सोनू की टीम
सोनू ने कहा कि यह तैयारी तीसरी लहर के लिए है। सोनू ने बताया कि उन्होंने अपने टीम में लोगों का इजाफा किया है ताकि टीम ग्रामीण इलाके के लोगों तक मदद पहुंचा सके। उन्होंने बताया कि 400 लोग मदद के लिए आने वाली कॉल्स को देखते हैं। सोनू ने कहा कि सरकार अपना काम कर रही है मगर उन्हें लगता है कि यह जरूरी है कि उसके साथ ही ये सभी तैयारियां भी होनी चाहिए।

हम कभी तैयार नहीं थे, गलती मान लेनी चाहिए
कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लड़ने में भारत की नाकामी के बारे में सोनू ने कहा कि हमारी जीडीपी का केवल 1-2 पर्सेंट ही स्वास्थ्य व्यवस्था पर खर्च किया जाता है। इसलिए, हम लोग कभी इस महामारी के लिए तैयार ही नहीं थे। सोनू ने कहा कि भारत एक घनी आबादी वाला देश है मगर यह कोई बहाना नहीं हुआ। हमें यह मानना पड़ेगा कि गलती हमसे हुई है।

Back to top button
E-Paper