रात में चुपचाप करें ये छोटा सा काम, घर में कभी नहीं होगा गरीबी का वास

कभी कोई गरीब नहीं बनना चाहेगा. यहाँ तक कि जो अमीर हैं वो भी हमेशा और अधिक पैसा कमाने की सोचते रहते हैं. आप ने ये भी नोटिस किया होगा कि कई बार कोई गरीब अचानक से अमीर बन जाता हैं तो कोई अमीर गरीबी की गिरफ्त में आ जाता हैं. ये सारा खेल आपके घर की पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी का होता हैं. जिस घर में अधिक नेगेटिविटी होती हैं वहां पैसा कभी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता हैं. ऐसे घरो में कुछ ना कुछ नुकसान होता रहता हैं. इस घर के सदस्यों की किस्मत भी काफी खराब होने लगती हैं और ये जिस भी काम में हाथ डालते हैं वो बिगड़ जाता हैं.

ऐसे में घर के अन्दर पॉजिटिव एनर्जी का बने रहना बहुत जरूरी होता हैं. इसका एक कारण ये भी हैं कि जिस घर में पॉजिटिव एनर्जी अधिक होती हैं वहां लक्ष्मी जी आना पसंद करती हैं. और जहाँ एक बार लक्ष्मी जी प्रवेश कर लेती हैं वहां धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. इस घर में जो भी शुभ कार्य आरम्भ किया जाता हैं उसमे लाभ होने लगता हैं और साथ ही घर की बरकत भी बनी रहती हैं.ऐसे में सबके मन में ये सवाल उठेगा कि वो ऐसा क्या करे जिसके चलते घर में पॉजिटिव एनर्जी सदैव बनी रहे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने के कई सारे तरीके होते हैं. इनमे से वास्तु भी शामिल होता हैं.

वैसे तो घर के अन्दर की लगभग हर चीज को वास्तु के हिसाब से रख कर सकारात्मक उर्जा बनाई जा सकती हैं. लेकिन घर का किचन एक ऐसी जगह होती हैं जिसके अन्दर से सबसे अधिक पॉजिटिव एनर्जी बाहर आती हैं. इसका कारण ये हैं कि किचन के अन्दर हमारी अन्न सामग्री रखी रहती हैं. इसी अन्न को इसी जगह बनाया जाता हैं जिसे घर के सभी सदस्य खाते हैं. इस तरह इस किचन का कनेक्शन घर के हर मेम्बर से होता हैं. इसलिए ये आपकी घर की आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी योगदान देता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक बहुत ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय के अंतर्गत आपको किचन के अन्दर रोजाना रात को सोने से पहले एक ख़ास चीज रखनी होगी. इस ख़ास चीज से आपके किचन में रात्री में बहुत अधिक मात्रा में पॉजिटिव एनर्जी निकलेगी जो पुरे घर में फ़ैल माहोल को सकारात्मक बना देगी.

घर से गरीबी को दूर भगाने के लिए आपको रोजाना रात को सोने से पहले किचन के अन्दर गेंदे के फूल रखने चाहिए. ये फूल आपको बाजार से लाकर डायरेक्ट नहीं रखने हैं. बल्कि पहले इन्हें सुबह सुबह भगवान के पूजा घर में चढ़ाए और फिर जब रात्री हो जाए तो सोने से पहले इन्हें एक लाल कपड़े में बाँध कर किचन में उत्तर या पूर्व दिशा की ओर लटका दे. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती हैं और सकारात्मक उर्जा पैदा होती हैं. इस तरह ये प्रयोग घर की आर्थिक स्थिति को सदैव अच्छा बनाए रखता हैं.

Back to top button
E-Paper