लखनऊ : पुलिस ने अजय कुमार लल्लू को उनके सरकारी आवास में किया नजरबंद, कार्यकर्ता धरने पर

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। इस बीच लखनऊ पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उनके बहुखंडी स्थित सरकारी आवास में नजरबंद कर दिया है। लल्लू विधानसभा के सामने प्रदर्शन करने वाले थे। उनके घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। हालांकि लल्लू ने अपने घर के बाहर आवास में प्रदर्शन शुरू किया है। अजय लल्लू ने कहा कि तानाशाही सरकार ने एक साल में छठी बार मुझे हाउस अरेस्ट किया है।

सोशल मीडिया पर लिखा- हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे

यूपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन में जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को तानाशाही सरकार ने प्रदर्शन से पहले ही नजरबंद कर दिया है, योगी जी पुलिस के दम पर सरकार चलाना बंद करो, चाहे जितनी पुलिस लगा लो जनता के हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे।’

घर के बाउंड्रीवाल के भीतर शुरू किया प्रदर्शन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कार्यकर्ताओं के साथ घर के भीतर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार पूरी तरीके से तानाशाही कर रही है। कांग्रेस लगातार जनता के मुद्दों पर संघर्ष करती आई है। चाहे वह महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करना हो, हाथरस में बेटी को न्याय दिलाने का मामला हो। यूपी सरकार के भ्रष्टाचारी बेसिक शिक्षा के मंत्री सतीश द्विवेदी खिलाफ हम लोगों ने प्रदर्शन किया था। उनके भाई ने इस्तीफा जाकर दिया। हम और हमारी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं। करीब 5000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के खिलाफ फर्जी केस लिखे गए हैं। लगातार यूपी की योगी सरकार पुलिस के बल पर हम लोगों की आवाज दबाने में जुटी हैं। आज हम प्रदर्शन करने पेट्रोल टंकी के बाहर जाएंगे, चाहे जो परिणाम हो हम जरूर निकलेंगे, जेल जाना होगा तो जेल तक जाएंगे।

Back to top button
E-Paper