लश्कर ए तैयबा के टॉप आतंकी समेत 5 गिरफ्तार, गुफा में छुपाए गोला-बारूद का खुलासा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम के अरिजल खानसाहिब में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) जहूर वानी (Zahoor Wani) समेत 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये लोग भी आतंकियों की मदद किया करते थे। इनकी पहचान युनूस मीर, असलम शेख, परवेज़ शेख और रहमान लोन बताई जा रही है। इससे पहले बडगाम पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप आतंकी सहयोगी ज़हूर वानी को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने शुक्रवार (मई 15, 2020) शाम अरिज़ल खानसाहिब इलाके में एक गुफानुमा आतंकी ठिकाने पर छापेमारी की। जहाँ से इस आतंकी की गिरफ्तारी की गई। इस आतंकी ठिकाने से पुलिस ने हथियार और कारतूस भी बरामद किए थे। यह आतंकी ठिकाना जहूर के घर से महज 200-300 मीटर की दूरी पर था, वो भी उसकी अपनी जमीन पर।

ज़हूर से पूछताछ के बाद ही अन्य 4 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गंभीर धाराओं में ज़हूर वानी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि जहूर बडगाम में लश्कर के आतंकियों के लिए हथियार सप्लाई, कम्यूनिकेशन और ट्रांसपोर्टेशन का काम देखता था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबल जहूर की काफी दिनों से तलाश कर रहे थे। कुछ दिन पहले जिला बारामुला से गिरफ्तार किए गए दो ओवरग्राउंड वर्करों से मिले दस्तावेजों में जहूर के कुछ फोटो भी मिले थे। तभी से पुलिस और सेना इसकी तलाश कर रही थी।

पुलिस को उम्मीद है कि ज़हूर से पूछताछ के दौरान बड़गाम में लश्कर के मॉड्यूल को खत्म करने में मदद मिलेगी। पुलिस के मुताबिक जल्द ही इस मामले में कई और गिरफ्तारियाँ भी हो सकती हैं।

सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सक्रिय ऐसे टॉप-10 आतंकियों की लिस्ट तैयार की है, जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन के नए चीफ कमांडर गाजी हैदर का नाम सबसे शीर्ष पर है। 

Back to top button
E-Paper