लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को पुलिस ने दी ऐसी ‘अनोखी’ सजा, देखे ये हैरान कर देने वाला VIDEO

पटना : 

पूरा देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर में केसों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पर दबाब बढ़ता जा रहा है और देश के ज्‍यादातर शहरों के अस्‍पताल इस समय बेड व ऑक्‍सीजन की समस्‍या का सामना कर रहे हैं. इस वायरस को रोकने और इसकी चेन को ब्रेक करने के लिए देश में कई सारी पाबंदियां लगाई गई हैं. देश के कई राज्‍यों में लॉकडाउन लागू है. लेकिन कुछ लोग लॉकडाउन का उल्‍लंघन करके घर से बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों को पुलिस अपने-अपने तरीके से ‘सजा’ दे रही है.

बिहार के किशनगंज में लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर बेवजह बाहर घूमने वालों को ‘सजा’ देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. यह तस्वीरें बिहार के किशनगंज शहर के डे मार्केट की हैं.किशनगंज पुलिस ने सज़ा का तरीका बदला और लाठी छोड़कर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को मेंढक की तरह कूदने, उठक-बैठक कराने के साथ-साथ उन्हें सड़क पर मगरमच्छ की तरह तैरने की सजा दी.

गौरतलब है कि लॉकडाउन जैसे तमाम उपायों के बीच देश में कोरोना केसों की संख्‍या कुछ कम हुई है लेकिन अभी भी तीन लाख से अधिक केस देश में रोजाना दर्ज हो रहे हैं.पिछले 24 घंटे में भारत कोरोना वायरस के 3,62,727 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इस दौरान 4120 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही कुल सक्रिय मामलों की संख्या 3710525 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 355181 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं. वहीं, इस दौरान 18,64,594 का कोरोना टेस्ट हुआ था. इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 19.45% पहुंच गई.

Back to top button
E-Paper