शनिवार के दिन जरूर करें काले धागे से ये एक टोटका, हो जाएंगे मालामाल

कहा जाता है कि शनि देव जिस इंसान से खुश होते है उसे राजा से रंक बना देते है और जिससे नाराज होते है उसे सड़क पर लाकर छोड़ देते है. इसीलिए अगर आपकी कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में तो आपका भाग्य आपका साथ नहीं देगा. शनि देव को खुश करके के लिए वैसे तो कई टोटके और उपाय है लेकिन शनिवार के दिन कुछ उपायों को करके शनिदेव को खुश किया जा सकता है. खास करके अगर कुंडली में शनिदेव परेशान करते है तो महंगे उपाय करने के बजाए केवल एक धागे से काम हो जाएगा.

विभिन्न तरह से होते है शनि के उपाय

  • सूर्यास्त के समय मंगलवार को शनिदेव के नाम से चमेली का तेल हनुमान जी के मंदिर में जलाए. इसके पूर्व हनुमान जी की पूजन सिंदूर, काले तिल, नीले फूल आदि से करें. ये याद रखे की अगरबत्ती के स्थान पर धुपबत्ती का प्रयोग करें.
  • शनिवार के दिन संध्या के समय बंदर या काले रंग के कुत्तों को तिल के लड्डू खिलाएं. इस उपाय से हनुमान जी के साथ-साथ शनिदेव भी प्रसन्न होते है.
  • शनिवार को दोपहर के समय काली गाय की पूजन करें. गाय को तेल लगी रोटी जरूर खिलाए. इसके अलावा बूंदी के लड्डृ या अन्य कोई मिठाई गाय को खिलाने से एक सप्ताह में रुके हुए काम होते है.
  • शनिवार सुबह बगैर स्नान किए एक कटोरी में तेल लेकर स्वयं का चेहरा देखें. इसके बाद उस तेल को किसी जरुरत वाले व्यक्ति को दान करें या मंदिर में चढ़ा दे. इससे शनिदेव तीन दिन में प्रसन्न होते है. इस उपाय को शनिवार से शुरू करें व १५ दिन तक करें.
  • शनिवार सुबह सूर्योदय के समय शनि मंदिर में बगैर किसी से बात किए जाए. यहां पर काला धागा की माला शनि को चढ़ाएं. इसके बाद उस माला को स्वयं धारण करें. चाहे तो इस माला को अपने दाहिने हाथ में बांधे या चाहे तो गले में धारण करें. इससे शनि का प्रकोप कम होता है.
Back to top button
E-Paper