शनिवार के दिन जिसने खाईं ये 5 चीजें, उसपर कृपा बरसाएंगे शनिदेव, बना देंगे अमीर

शनिदेव की पूजा के लिये शनिवार का दिन श्रेष्ठ माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनिदेव न्याय के देवता कहे जाते हैं. व्यक्ति के कर्मों के अनुसार उसे फल प्रदान करते हैं. लेकिन लोग शनि की साढ़ेसाती औऱ ढैय्या से बहुत डरते हैं और इसलिये वे सभी तरह के उपाय करते हैं.तो अगर आप भी शनि के प्रकोप से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन शनि से संबंधित इस चीजों का सेवन जरुर करें. आइए जानते हैं शनिवार के दिन किन चीजों का सेवन करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं…

खिचड़ी

शनिवार के दिन खिचड़ी खाने की सलाह दी जाती है. इस दिन खासकर उड़द की दाल की खिचड़ी खाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और प्रकोप से मुक्ति मिलती है.

काले तिल

शनिवार के दिन काले तिल खाना बहुत ही लाभकारी माना जाता है. कहा जाता है की इस दिन काले तिल का सेवन करने से शनि के प्रकोप कम होते हैं.

गुलाब जामुन

मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन गुलाब जामुन का सेवन करने से शनि शांत होते हैं. और प्रसन्न भी होते हैं. इसलिये अगर आप शनि के दोषों से पीड़ित हैं तो शनिवार के दिन मीठे गुलाब जामुन का सेवन जरुर करें.

सरसों से बनी चीजें

शनिवार के दिन सरसों से बनी चीजों का सेवन जरुर करें. क्योंकि सरसों का तेल शनिदेव को चढ़ाया भी जाता है और इसे खाने से इसके ओर भी ज्यादा लाभ मिलते हैं. इसलिये शनिवार के दिन सरसों के तेल से बनी सब्जी, दाल खायें.

काले चने

शनिवार को काले चने की सब्जी का सेवन करना चाहिये, माना जाता है की इससे शनि के दोषों से मुक्ति मिलती है और धीरे-धीरे आपके अटके कार्य बनने लगते हैं.

Back to top button
E-Paper