शनिवार शाम को करें ये उपाय, रविवार की सुबह लेकर आएगी सैकड़ों सौगातें

गाड़ी, बंगला एवं लग्जरी लाइफ की कामना हो तो शनिवार को सूर्यास्त के तुरंत बाद एक बार कर लें ये छोटा सा उपाय। इस उपाय के फलस्वरूप रविवार का सूर्योदय आपके लिए शनि देव एवं श्री हनुमान जी की पूजा का दिन माना जाता है। अगर कोई लग्जरी लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो शनिवार के दिन सूर्यास्त के तुरंत बाद इस उपाय को एक बार जरूर आजमा कर देखें।

1- शनिवार को सूर्यास्त के तुरंत बाद काले घोड़े की नाल या फिर बहुत पुरानी काले रंग की नाव की कील से बनी लोहे की अंगूठी बनाकर अपने सीधे हाथ की मध्यमा (बीच की) उंगली में हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी के चरणों का सिंदूर उस पर लगाने के बाद श्री हनुमान चालीसा का पाठ करके अंगुठी को पहन लें।

2- शनिवार को सूर्यास्त के आधे घंटे बाद काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, काले उड़द की दाल ये सभी चीज ऐसे व्यक्ति को दान करें, जो केवल भिक्षा मांगकर ही गुजारा करता हो। इतना करने के बाद घर में बनी हुई ताजी रोटी में सरसों का तेल लगाकर किसी काले कुत्ते खिला दें। ऐसा करने से तजी से धन आवक होने लगेगी।

3- शनिवार के दिन सूर्यास्त के तुरंत बाद शनि मंदिर में जाकर अपने हाथों से थोड़े से काले तिल, आटा, शक्कर इन तीनों को शनि देव के चरणों में रखकर धन प्राप्ति की कामना करें। अगर शनि मंदिर में पीपल का पेड़ हो तो वहां एक दीपक सरसों के तेल का जलाकर शनि देव के बीज मंत्र- ऊं प्रां प्रीं प्रौं स: शनये नम का 108 बार जप करें। कहा जाता हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी उपाय करने वाले व्यक्ति के घर में स्थाई निवास करने लगती हैं ।

4- उपरोक्त उपाय करते समय ध्यान रखे की कोई आपको रोके टोके नहीं और उपाय करके वापस आते वक्त भूलकर भी पीछे मुड़कर न देखें ।

Back to top button
E-Paper