शादी के बीच दूल्हे ने की दुल्हन से कपड़े उतारने की मांग, फिर जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे हैरान

शादी जैसे बंधन में जुड़ने के लिए कई बार दुल्हा और दुल्हन दोनों को ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, वहीं देश में दहज की प्रथा भी तो कम हो चुकी है लेकिन फिर भी आपने देखा या सुना होगा कि कई शादियों में लड़के वाले दहेज को लेकर या फिर अन्य मांगों को लेकर बड़ा बावल खड़ा कर देते हैं, जिस वजह से लड़की वालों को तो दिक्कतों का समना करना पड़ता ही है, दुल्हन को भी काफी शर्मिंदा होना पड़ता है. वहीं आज हम आपको एक शादी में लड़के वालों की बेहद अजीब मांग के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें दुल्हन को लड़के के परिवार के सामने अपने कपड़े उतारने पड़े, तो आइए आपको बताते हैं पूरा मामला…

आपको बता दें कि ये शर्मानक मामला उत्तर प्रदेश के कानपूर में सिर्फ एक अफवाह के चलते हुआ. दरअसल जैसे ही महोबा की रहने वाली दुल्हन शादी के मंडप में बैठने वाली थी वैसे ही दूल्हे पक्ष के लोगों में से एक को पता चला कि लड़की के शरीर पर सफेद दाग है और उसे चर्म रोग है. जिसके चलते दुल्हे के परिवार वालों ने लड़की के कपडे उतरवाने की मांग की.

बताया जा रहा है कि लड़की के शरीर पर सफ़ेद दाग होने के शक की वजह से दुल्हे के घरवालों ने शादी से इंकार कर दिया, उस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ. विवाद इतना आगे बढ़ गया कि ये मामला पुलिस तक पहुंच गया.

जहां पंचायत ने निर्णय लिया कि दोनों की शादी तब तक पूरी नहीं होगी जब तक इस बात की पुष्टि न हो जाए कि लड़की के शरीर पर दाग नहीं है. वहीं थाने में पहुंचे इस मामले का फैसला करने के लिए वहां के एक कमरे में दुल्हन को दूल्हे की महिला रिश्तेदारों के सामने अपने कपड़े उतारने पड़े, जिस वजह से उसे काफी शर्मिंदगी करनी पड़ी.

Back to top button
E-Paper