शिकारियों का निशाना बना गुलदार

चार महिलाओं को बनाया था निवाला

रुद्रप्रयाग। विगत दिनों धारी गाव में महिला को अपना निवाला बनाने के बाद तड़के शिकारियों के दल ने गुलदार को अपना निशाना बनाया। वन विभाग ने आदमखोर होने की पुष्टि की है। यह गुलदार वही आदमखोर है जिसने तीन माह में चार महिलाएं को अपना शिकार बनाया था।
भरदार क्षेत्र में आदमखोर गुलदार के कहर से आज भी लोग भयभीत है। वन विभाग ने एक माह पहले मारने का दावा भी किया था, लेकिन कुछ दिन पूर्व धारी गांव में एक महिला को गुलदार ने निवाला बनाया। सोमवार दोपहर को शिकारियों का दल धारी गांव पहुंचा। जिसमें मंगलवार सुबह करीब 6 बजे दबिश देकर शिकारियों के दल ने गांव के समीप ही जंगल में अपनी गोली का शिकार बनाया। शव का पोस्टमार्टम के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि यही वह गुलदार था जो लगातार एक के बाद एक महिला को अपना शिकार बना रहा था।
गुलदार की खबरे सुनते ही ग्रमीणों की भीड़ उसे देखने के सुबह से दोपहर तक लगी रही। पिछले तीन माह के भीतर रुद्रप्रयाग जिले के भरदार क्षेत्र में आदमखोर गुलदार तीन महिलाओं को अपना निवाला बना चुका है और अब धारी गांव की घटना के बाद दहशत और अधिक बढ़ गयी है।
पिछले माह पपडासू गांव में जब एक महिला को गुलदार ने अपना शिकार बनाया तो उसके बाद शिकारियों ने आदमखोर गुलदार को मार डालने का दावा किया था लेकिन आदमखोर गुलदार का शव अब तक नहीं मिला था लेकिन अब एक बार फिर भरदार के जंगलों से सटे हुए धारी गांव में ये घटना हुई थी। इस बारे में डीएफओ वैभव कुमार ने बताया कि धारी गांव में मंगलवार सुबह जो गुलदार शिकारियों ने मार गिराया वह आदमखोर ही था। पोस्टमार्टम के बाद कई तथ्य इससे जुड़े मिले है।

Back to top button
E-Paper