सरकारी नौकरी : SBI में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जानिए आवेदन तिथि

Govrnment jobs: फार्मासिस्ट के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर सामने आया है। स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) ने लिपिक संवर्ग के तहत फार्मासिस्ट के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार एसबीआई फार्मासिस्ट भर्ती 2021 के लिए 03 मई 2021 तक आवेदन भेज सकते है। पद से संबंधित योग्यता, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा और अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाकर हासिल कर सकते हैं। 

फार्मासिस्ट के लिए कुल पद 67

एसबीआई ने देशभर में फार्मासिस्ट के कुल 67 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को चाहिए कि वो पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वो पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं या नहीं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 13 मार्च 2021

आवेदन की अंतिम तिथि – 03 मई 2021

एसबीआई फार्मासिस्ट परीक्षा तिथि – 23 मई 2021 

शैक्षिक योग्यता

SSC या इसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी ( D.Pharma ) में न्यूनतम डिप्लोमा या फार्मेसी में डिग्री जरूरी।

अनुभव

फार्मासिस्ट या कंपाउंडर के रूप में तीन साल का न्यूनतम अनुभव। दुर्घटना की स्थिति में स्वतंत्र रूप से प्राथमिक चिकित्सा उपचार देने की योग्यता। इस पद पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयुसीमा 30 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। 

कैसे करें आवेदन

योग्य उम्मीदवारों को फार्मासिस्ट परीक्षा में शामिल होने के लिए एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। साथ ही इंटरनेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

Back to top button
E-Paper