सिल्वर मेडलिस्ट चानू की बच्ची ने उतारी नक़ल, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे फैन

 

नई दिल्ली :  विश्व के सबसे बड़े खेलों का महाकुंभ का आगाज हो चुका है। तोक्यो ओलिंपिक में भारत को अभी सिर्फ एक मेडल ही हाथ लगा है और वो मेडल लाईं हैं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू। चानू ने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया है। राष्ट्रपति,पीएम से लेकर सभी ने उनको बधाई दी। चानू भारत लौंट आई हैं और एयरपोर्ट में उनके पहुंचते साथ ही उनका भव्य स्वागत हुआ।

नन्हीं बच्ची का वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर एक बहुत ही प्यार वीडियो वायरल हो रहा है। एक मासूम बच्ची टीवी में मीराबाई चानू की नकल कर रही है। बच्ची पहले तोक्यो ओलिंपिक में मीराबाई चानू कैसे वेट लिफ्ट कर रही हैं वो देखती और फिर उसके बाद हाथों में व्हाइट पाउडर लगाती है जैसा कि वीडियो में चानू कर रही हैं। बच्ची के छोटे-छोटे हाथों से वेट लिफ्ट करना और चानू के जैसे नकल करना सबको बहुत पसंद आ रहा है।

बच्चे ऐसे ही प्रेरणा लेते हैं
इस वीडियो को शेयर करते हुए भारत के वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने लिखा, ‘जूनियर मीराबाई चानू, इसे प्रेरणा कहा जाता है।’ इस वीडियो को 26 जुलाई की रात 12 बजे पोस्ट किया गया। देखते ही देखते हजारों लोगों ने इसे रिट्वीट भी किया। लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि भारत की बेटियों को कल्पना चावला, मीराबाई चानू, मैरीकॉम जैसी हुनरमंद महिलाओं का अनुसरण करना चाहिए।

मीराबाई चानू ने भी किया रिट्वीट
खुद मीराबाई चानू ने जब इस वीडियो को देखा तो वो भी उस बच्ची की फैन हो गईं। चानू ने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि So cute. Just love this.लोग इस बच्ची को जूनियर मीराबाई चानू कह रहे हैं। ऐसे ही कुछ लोगों ने सलाह दी की बच्ची को खेल में आगे आना चाहिए। फिलहाल बच्ची इतनी क्यूट दिख रही है कि आप भी इस बच्ची के फैन हो जाएंगे।

चानू बनीं एसीपी
तोक्यो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के लिए एक और खुशखबरी है। 26 वर्षीय यह वेटलिफ्टर एएसपी बना दी गईं हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोमवार को इसकी घोषणा की। सीएम बीरेन ने कहा कि राज्य सरकार उन्हें एक करोड़ रुपये का इनाम देगी साथ ही राज्य पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त भी करेगी।

भारतीय टीम में मणिपुर के पांच एथलीट
मुख्यमंत्री ने कहा कि जुडोका एल सुशीला देवी को भी कांस्टेबल के पद से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि तोक्यो ओलिंपिक में भाग लेने वाले राज्य के सभी प्रतिभागियों को 25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। चानू, सुशीला और दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम सहित मणिपुर के कम से कम पांच खिलाड़ी मौजूदा तोक्यो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Back to top button
E-Paper