सीतापुर : दीपावली मेला को लेकर प्रशासन ने कसी कमर


सीतापुर। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी, जिसमें दीवाली मेला आयोजन के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने बताया कि 28 अक्टूबर से दीपावली मेले का आयोजन नगर पालिका सीतापुर, खैराबाद, बिसवां, लहरपुर, महमूदाबाद एवं मिश्रित-नैमिषारण्य में किया जायेगा। जिलाधिकारी ने सभी मेला स्थलों के ले-आउट प्लान संबंधित उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी द्वारा संयुक्त भ्रमण के उपरान्त तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित किये जायें। मेला स्थलों पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये।

इसके अतिरिक्त लगाये जाने वाले स्टाल समुचित एवं समरूपता के साथ लगाये जायें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मेला आयोजन स्थल पर स्वच्छता का पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित किया जाये। इसके अतिरिक्त शौचालय, का प्रबंध भी सुनिश्चित किया जाये। पेयजल एवं अन्य आवश्यक मूलभूत सुविधाओं का समय से प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि पार्किग, अग्निशमन आदि का समुचित प्रंबंध किया जाये। खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता की जांच भी सुनिश्चित की जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि शासनादेश में दिये गये निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुये समस्त आयोजन कराये जायें।

संबंधित अधिकारी समय से सभी प्रबंध पूर्ण कर लें। इस दौरान अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डा0 राजीव दीक्षित, नगर मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा, क्षेत्राधिकारी नगर पियूष सिंह, परियोजना अधिकारी डूडा सुधीर गिरि, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार सुशील कुमार श्रीवास्तव, सहित संबंधित अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button
E-Paper