सुनील गावस्कर बोले- इस खिलाड़ी को करें कप्तानी के लिए तैयार

नयी दिल्ली:  यह सही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ही कप्तान बनने के सबसे ज्यादा आसार हैं. लेकिन सूत्रों के अनुसार विराट के बीसीसीआई के दिए गए सुझाव और रोहित की उम्र के कारण सुझाव ऐसे भी आ रहे हैं कि किसी ऐसे शख्स को कप्तान बनाया जाए, तो भविष्य में लंबे समय तक भारत की सेवा कर सके.

और इसी कड़ी में दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी अपने पसंदीदा शख्स का नाम लिया है.  गावस्कर ने कहा है कि बीसीसीआई को केएल राहुल को भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार करना चाहिए. और इसी पहलू को ध्यान में रखते हुए बोर्ड केएल को अब टीम का उप-कप्तान बना देना चाहिए. वास्तव में गावस्कर ने ऐसा कहकर विराट के बोर्ड को दिए गए उसी सुझाव को बल दिया है कि रोहित को टीम के उप-कप्तान पद से हटा देना चाहिए. इस तरह की रिपोर्ट आ रही हैं कि विराट ने बीसीसीआई को सुझाव दिया है कि रोहित 34 साल के हो चले हैं. ऐसे में टीम का उपकप्तान अब कोई और होना चाहिए. 

बहरहाल, सनी ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि यह अच्छी बात है कि बीसीसीआई भविष्य की ओर देख रहा है. भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण बात है. अगर भारत भविष्य के कप्तान की ओर देख रहा है, तो केएल राहुल को इस भूमिका के लिए तैयार किया जा सकता है. केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड में भी उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी रही. केएल फिफ्टी-फिफ्टी फॉर्मेट के साथ आईपीएल में शानदार कर रहे हैं और उन्हें उप-कप्तान बनाया जा सकता है. 

Back to top button
E-Paper