सेज पर सजीले सपने संजोये बैठी थी दुल्‍हन, पति के आते ही बिखर गए सब

हर व्‍यक्ति के जीवन में शादी एक सपना होता है जिसका इंतजार हर कोई बेसब्री से करता है उससे ज्‍यादा सुहागरात के दिन का इंतजार करता है। लेकिन जरा सोचिए शादी के बाद आपकी सुहागरात पर आपको कुछ ऐसा पता चलता है जिसका आपको अंदाजा भी नहीं होगा तो क्‍या होगा। जी हां आज जिस घटना के बारे में बता रहे उसमें कुछ ऐसा ही हुआ।

दरअसल काफी धुमधाम से लड़की वालों ने अपनी बेटी की शादी की और लड़की विदाई के बाद ससुराल भी आ गई। अब बारी थी सुहागरात की उस दिन पत्‍नी अपने पति का इंतजार कमरे में कर रही थी। उसे बेसब्री से अपने पति का इंतजार था क्‍योंकि हर किसी के दिन में एक बार ये पल जरूर आता है जिस दिन लोग अपने पार्टनर को समझ पाते हैं उनके मन में क्या ख्याल है वो क्या चाहती है वो क्या सोचती है।

इस दिन कपल एक दुसरे को इंप्रेस करने के लिए हर वो प्रयास करते हैं जो दूसरे को पसंद हो। ले‍किन यहां कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर लड़क के होश उड गए। यहां सुहागरात के दिन पति पत्नी के पास आया तो जरूर लेकिन आते ही उसने कहा कहा कि मुझसे दूर रहो। मैं तुम्हारी जिदंगी से खेलना नहीं चाहता। पत्‍नी ने पूछा क्‍यों तो पति ने बताया कि मैं HIV पॉजिटिव हूं और मैं तुमसे शादी भी नहीं करना चहाता था।

लेकिन मेरे परिवार वालों ने मेरा जबरदस्‍ती विवाह करवाया और मैं उनका विरोध नहीं कर पाया। पति की इस ईमानदारी को देखकर लड़की को उससे प्‍यार हो गया और वो अब पति को छोड़ना नहीं चाहती और वो खुद उसका ईलाज करा रही है। लेकिन युवक के परिजन दोनों को ही घर से निकालने पर अमादा हैं। बता दे कि लड़की की शादी 6 महीने पहले दिल्ली में रहने वाले एक युवक से की थी जहां वो लड़का एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। लड़के के परिवार वालों को पता था कि उनका बेटा HIV पॉजिटिव है। लेकिन उसके बाद भी उन्‍होंने इसे लड़की वालों से छिपाकर शादी कर दी।

इतना ही नहीं ससुराल वालो ने लड़़की के साथ देने की बजाय उसे और अपने बेटे को घर से बाहर निकाल दिया जिसके बाद लड़की ने कोर्ट में ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ शिकायत करते हुए कहा कि उन्होंने न केवल मेरे साथ धोखा किया बल्कि अपने बेटे के साथ भी नाइंसाफी की है इसलिए ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ कर्रवाई की जाए। गाजियाबाद में रहने वाली यह युवती एलएलबी है।

Back to top button
E-Paper