सोमवार को कर लें ये उपाय, चाहे जैसी भी हो समस्या, भोलेनाथ दिलाएंगे सफलता

सोमवार का दिन शिव पूजा के सबसे उत्तम और शुभ माना जाता है. अगर कोई बेरोजगारी या व्यापार में घाटा जैसी समस्या से परेशान है तो सोमवार के दिन किसी भी शिवालय में जाकर ये छोटा सा उपाय कर लें. कुछ ही दिनों में शिव जी की कृपा से सारी समस्याएं दूर होगी और हर कार्य में सफलता मिलने लगेगी.

सोमवार को करें ये महाउपाय

शिव महापुराण एवं हिन्दू धर्म शास्त्रों में उल्लेख आता कि भगवान शिव को सबसे अधिक केवल जल ही प्रिय होता है. सोमवार के दिन या समस्या के दिनों में जो कोई भी सच्ची श्रद्धा व समर्पण के साथ अपनी इच्छा पूर्ति के लिए शिव मंदिर में शिवलिंग को अच्छी तरह शुद्ध जल से धोकर साफ कर लें.

ॐ त्र्यम्‍बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्‍धनान् मृत्‍योर्मुक्षीय मामृतात्, इस महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार उच्चारण करते हुये उसी प्राचीन शिवलिंग का गंगाजल मिले शुद्ध जल से लगातार धार बनाते हुए अभिषेक करें. ध्यान रखे जप यह प्रयोग करें कोई आपको रोके टोके या बात भी करने की कोशिश करे तो आपको जवाब नहीं देना है, सिर्फ अपना काम करते रहे.

जब जलाभिषेक पूरा हो जाये तो ॐ नमः शिवाय का 21 बार उचारण करते हुये गाय के दुध से भी अभिषेक करें. अभिषेक पूरा होने पर एक गरीब कन्या या किसी भूखे को भोजन अवश्य करावें. जिस सोमवार को यह प्रयोग किया गया है, उसके अगले सोमवार तक प्रयोगकर्ता को शिवजी की कृपा से लाभ, सफलता के संकेत मिलने लगेंगे. यह उपाय एक सिद्ध तांत्रिक उपाय माना जाता है जो कभी व्यर्थ नहीं जाता.

Back to top button
E-Paper