सोमवार शाम को इस विधि से पूजें भोलेशंकर, धन-दौलत से भर जाएगा घर

भगवान शिव यानि भोलेनाथ हिन्दुओं के मुख्य देवों में से एक हैं. मान्यता है कि वे अपने भक्तों के हर कष्ट को दूर करते हैं. साथ ही यदि सात्‍व‍िक मन से भगवान शंकर की पूजा की जाए तो वो सारे दोषों और कष्टों को दूर करते हैं. सोमवार को भगवान शंकर का दिन मानते हुए उनकी खास पूजा की जाती है. सोमवार को भगवान शंकर की मन से अर्चना करने वाले जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. खास कर सोमवार शाम को तीन खास उपाय किए जाएं तो भाग्य बदल सकता है. आपके मनचाहे जीवनसाथी की मुराद पूरी हो सकती है और रोजगार व धन की इच्छा भी पूरी होती है.

ये तीन उपाय बदल देंगे जिंदगी

सोमवार को एक समय रात्रि में भोजन के व्रत संकल्प के साथ शिवालय में जाकर शिवलिंग को जल स्नान कराएं. जल या दूध स्नान और 3 उपायों को करते वक्त शिव मंत्र जरूर स्मरण करते रहें…

मंत्र: ऊँ महाशिवाय सोमाय नमः

स्नान के बाद भगवान भोलेनाथ को गाय का दूध अर्पित करें. यह उपाय विशेष रूप से तन, मन और धन हर कलह का शमन करेगा.
शिव को शहद की धारा अर्पित करें. माना जाता है कि इससे आजीविका, नौकरी या व्यवसाय से जुड़ी सभी समस्याओं का अंत हो जाता है.

इसके बाद जल से स्नान कराकर शिव को लाल चंदन लगाएं या श्रृंगार करें. चंदन की प्रकृति शीतल होती है. जिसे शिव पर लगाने से माना जाता है कि जीवन में भी शांति और सुख की बारिश होती है.

शिव पूजा में ये तीन सरल उपाय के बाद यथाशक्ति गंध, अक्षत, फूल, नैवेद्य अर्पित कर शिव आरती करें. साथ ही शिव को चढ़ाए गए दूध, शहद को चरणामृत के रूप में ग्रहण करें और चंदन लगाकर मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करें.

Back to top button
E-Paper