हमसे हो जाती हैं ये छोटी-छोटी गलतियां, इनसे ही आकर्षित होती हैं बुरी शक्तियां

आज के समय में इंसान कुछ ऐसा करता है जिसका उसे ज्ञान नहीं होता। इस कारण वह खुद के ही जाल में फंस जाता है और उसके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा अधिक प्रभावित होती है। तो चलिए जानते हैं वह कारण जिनकी वजह से बुरी शक्तियां आप पर हावी हो सकती हैं।आइये जानते है इन गलतियों के बारे में|

जानिए कौन-सी हैं वे 6 गलतियां जिनसे आपको बचना चाहिए-

कभी भी रात के समय तेज़ खुशबु वाला परफ्यूम लगाने से बचें। ऐसा इसलिए कहा गया है क्योंकि तेज़ खुशबू आने पर आत्माएं आपकी तरफ आकर्षित होती हैं। आपने देखा होगा की तांत्रिक लोग भी अपनी पूजा में तेज़ सुगंध वाले इत्र का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा परफ्यूम लगाकर सुनसान जगहों पर जाने से भी बचना चाहिए।

शमशान घाट में मृतक के शव को जलाकर के आने के बाद स्नान जरूर करना चाहिए। और जलाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो वहां पर मौजूद बुरी शक्तियां उसी के साथ चलने लगती है।

गर्भवती महिलाओं का अपना ज़्यादा ध्यान रखना चाहिए. कहा जाता है कि इनकी तरफ नकारात्मक शक्तियां जल्दी आकर्षित होती हैं। इसकी वजह उनका नया शरीर पाना होता है. आत्माओं को नये शरीर की खोज रहती है. इसलिए आपने सुना होगा की गर्भवती महिलाओं को रात में बाहर जाने से अक्सर रोका जाता है।गर्भवती महिलाओं को काले, डार्क मेहरून रंगों को पहनकर रात के समय घर से नहीं निकलना चाहिए। ऐसा करना भी बुरी आत्माओं को आकर्षित कर सकता है।

रोगी व मरीज की तरफ बुरी शक्तियां जल्दी आकर्षित होती है। बीमार होने पर नकारात्मक नहीं सोचना चाहिए हिम्मत से काम लेना चाहिए। जिसके बाद बुरी चीजें प्रभाव नहीं डालती।

कहा जाता है की लड़कियों को सूर्यास्त होने के बाद अपने बाल खुले नहीं रखने चाहिए. अमावस्या की रात को तो बिल्कुल भी नहीं। बाल खुले होने पर नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होती हैं। जो लोग रोज नहीं नहाते या आपने शरीर और घर को साफ नहीं रखते, ऐसे लोगों और घरों में भी नकारात्मक शक्तियों का वास हो सकता है|

धार्मिक ग्रंथो में बताया गया है कि महल या घर के किसी हिस्से में हर समय अंधेरा रहता हो, वहां धूप या ताजी हवा नहीं पहुंचती हो, न ही वहां दीपक लगा कर रोशनी की जाती हो तो ऐसी जगह पर भी बुरी शक्तियां अपना डेरा डाल सकती हैं।

Back to top button
E-Paper