उत्तर भारत में ठंड ने लोगों की बढ़ा दी मुसीबतें, मौसम विभाग ने बारिश और घने कोहरे का जताया अनुमान

उत्तर भारत में ठंड और कोहरे की दोहरी मार पड़ रही है। उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड बढ़ गई है। वहीं, कोहरे की मोटी चादर से भी लोग परेशान हैं। कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई।

उत्तर भारत में ठंड से बेहाल लोगों की मुसीबतें और बढ़ने वाली हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी और आसपास के इलाकों में बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही अगले चार-पांच दिनों में घना कोहरा और ज्यादा परेशान करने वाला है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में घना कोहरा देखने को मिलेगा।

इन इलाकों में घने कोहरे की संभावना

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घने कोहरे की संभावना जताई है। जबकि अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ इलाकों में घना कोहरा मुसीबतें बढ़ सकता है।

इन इलाकों में बारिश या बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि निचले क्षोभमंडल लेवल में दक्षिण कोंकण के ऊपर चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है। जिस वजह से शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को हल्की या मध्यम बारिश की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें