उफ ये बेबसी ! डीएम साहब.. कोरोना से मां तो चली गई, पत्नी और मुझे ही बचा ले, हम दोनों को कुछ हो गया तो…

ग्रेटर नोएडा
‘मेरी मां तो बिना इलाज के चली गई, लेकिन अब मुझे और मेरी पत्नी को बचा लो। हम दोनों को कुछ हो गया तो हमारे दोनों बच्चों का क्या होगा डीएम और सीएमओ साहब…।’

ये ट्वीट है एवीजे हाइट्स सोसायटी के निवासी मनीष का। उनकी मां की अस्पताल में भर्ती न करने के बाद होम आइसोलेशन में मौत हो गई। अब मनीष और उनकी पत्नी भी संक्रमित हो गए हैं। मां के दाह संस्कार में भी सोसायटी के लोगों ने ही मदद की। अब सोसायटी के दूसरे लोग भी ट्वीट कर रहे हैं कि मनीष का पूरा परिवार संक्रमित है, उनकी मदद की जाए।

कई अस्पतालों के काटे चक्कर
दरअसल कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को जिले के अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा है। लोगों की होम आइसोलेशन में इलाज न मिलने से तबीयत बिगड़ रही है।

एवीजे हाइट्स सोसायटी में मनीष श्रीवास्तव ई-टावर में परिवार के साथ रहते है। वह बताते हैं कि पिछले दिनों ये और उनकी मम्मी (65) कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिले के कई अस्पतालों में लोगों के साथ मिलकर चक्कर काटे, लेकिन इलाज नहीं मिल सका। लोगों की मदद से गाजियाबाद रेफर किया। शुक्रवार को वहां ऑक्सिजन खत्म होने की बात का हवाला देते हुए होम आइसोलेशन में जाने के लिए बोल दिया।

सोसायटी के निवासी आरके शाही ने बताया कि होम आइसोलेशन में दोनों की स्थिति शुक्रवार को खराब होने लगी। सुबह भी कई जगह संपर्क किया पर कहीं जगह नहीं मिल पाई। शनिवार सुबह इनकी मम्मी की मौत हो गई। ऐसे में घर पर बेटा और पत्नी दोनों संक्रमित हैं। मनीष का एसपीओटू 85 तक जा रहा है, जबकि उनकी पत्नी के लंग्स में इन्फेक्शन हो रहा है। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि इस मामले में जानकारी नहीं है, टीम भेजकर दिखवाते है।

अंतिम संस्कार भी दूसरे लोगों के भरोसे
लोगों ने बताया कि परिवार में 2 छोटे बच्चे हैं। डर की वजह से उनको भी आइसोलेट कर रखा है। महिला का अंतिम संस्कार करने के लिए ऐम्बुलेंस की खुद से व्यवस्था करके हिंडन श्मशान घाट पर लेकर गए। यहां पर 14 घंटे की वेटिंग है। ऐसे में समस्या बढ़ गई है।

कोरोना से नोएडा का बुरा हाल
इस बीच नोएडा में शनिवार को 24 घंटे में 6 संक्रमितों की मौत हुई और 970 नए मरीज मिले हैं। राहत वाली बात यह है कि 363 ने कोरोना को मात देकर घर वापसी कर ली है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शनिवार को 4 संक्रमितों की मौत सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में हुई। इसमें 72 वर्षीय महिला और 3 पुरुष हैं। दो मौत जिम्स में हुई है।बताया जा रहा है कि मृतक कोरोना के अलावा अन्य कई बीमारियों से ग्रसित थे। अब जिले में 143 लोग की मौत हो चुकी है। इसमें अप्रैल में 52 मौत हुई है। जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 34688 हो गया है। इनमें 29,166 स्वस्थ हो गए हैं। जिले में अब 5,379 ऐक्टिव केस हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें