मिर्जापुर: मिलावटी शराब पीने से हुई मौत मामले में निरीक्षक सहित 3 पर गिरी गाज

मिर्जापुर :  यूपी के मिर्जापुर जिले में मिलावटी शराब पीने से 2 लोगों की हुई मौत का संज्ञान लेते हुए आबकारी आयुक्त ने एक निरीक्षक समेत 3 लोगों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इसके पहले इसी घटना में पुलिस अधीक्षक ने भी देहात कोतवाली के हल्का इंचार्ज और एक सिपाही को निलंबित कर दिया था.

2 लोगों की हुई थी मौत
दरअसल, जिले के देहात कोतवाली, चील्ह, लालगंज, चुनार थाना क्षेत्रों में अवैध कच्ची देसी शराब बनाने का धंधा वर्षों से फल फूल रहा है। देहात कोतवाली के नेवढ़ियां में पिछले हफ्ते अवैध शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई थी। जिसको लेकर डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने पूरी घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए थे।

ड्यूटी पर लापरवाही बरतने पर कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उसी दिन हल्का इंचार्ज और सिपाही को निलंबित कर दिया था। घटना के 4 दिन बाद बुधवार को आबकारी आयुक्त पी गुरु प्रसाद ने नेवढ़िया घाट गांव में अवैध शराब पीने से हुई दो लोगों के मौत मामले में आबकारी निरीक्षक नगर प्रेमचंद्र, हेड कांस्टेबल रमेश मौर्या और कांस्टेबल मो. अनवर मसूद सिद्दीकी को निलंबित कर दिया है।

अंकुश लगाने के लिए चलाया जा रहा है अभियान
जिला आबकारी अधिकारी नीरज द्विवेदी ने बताया कि आबकारी आयुक्त के निर्देश पर निरीक्षक, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को निलंबित किया गया है। हालांकि, घटना के बाद जागे आबकारी विभाग की तरफ से अवैध शराब के धंधे में अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश जारी किया है, जोकि 8 मार्च तक चलेगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें