मौसम का बदला मिजाज: UP के इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, देंखे लिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में बारिश का दौर जारी है. सोमवार को भी कई जिलों में बारिश हुई. इसी क्रम में मंगलवार को मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश व आंधी चलने की संभावना जताई है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में 30 जुलाई तक मानसून बरकरार रहेगा. ज्यादातर इलाकों में बारिश जारी रहेगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश मे कुछ नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. तराई क्षेत्रों में पानी खेतों के अंदर भर गया. जिससे फसले खराब होने की आशंका है.

राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 2.6 डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार लखनऊ में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ ऐसे स्थानों पर गलत समय के साथ बारिश होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 35 व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी किया इन जिलों में अलर्ट
अलीगढ़, आगरा, मथुरा, गाजियाबाद इसके आसपास के स्थानों पर बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है. मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मानसून अभी 30 जुलाई तक जारी रहेगा. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश जारी है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नम स्थानों पर मंगलवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें