यूपी में मौसम अलर्ट : आज इन जिलों के लिए चेतावनी जारी, पढ़े पूरी खबर

मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. बिहार से सटे इलाकों में रविवार को भी भारी बारिश हो सकती है.

लखनऊ: मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. निम्न दबाव का क्षेत्रफल बनने के कारण बिहार से सटे इलाकों में रविवार को भी भारी बारिश हो सकती है. शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में जोरदार बारिश हुई थी.

राजधानी लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य है. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी लखनऊ में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच व इसके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की चेतावनी मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी की गई है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि बिहार में अचानक निम्न दबाव का क्षेत्रफल बनने के कारण रविवार को कुछ स्थानों पर जमकर बारिश हुई. वहीं, रविवार को भी उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में भारी बारिश हो सकती है और पश्चिमी इलाकों के आइसोलेटेड स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें