यूपी में 3.18 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट… 1,175 नए केस आए सामने, देखे लेटेस्ट रिपोर्ट

 लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लागू किए गए T-3 मॉडल के चलते प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया तेजी से लागू की जा रही है। नतीजन देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला राज्य उत्तर प्रदेश बन गया है। रोजाना हो रही टेस्टिंग प्रक्रिया में दिखाई जा रही तेजी के चलते संक्रमितों की संख्या में कमी तो हो ही रही है। साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामले भी लगातार कम होते जा रहे हैं।  


3.18 लाख हुए टेस्ट, 1175 नए संक्रमित आए सामने
प्रदेश सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में पूरे राज्य में 3,18,714 कोरोना टेस्ट किए गए, जिनमें से 1,175 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। आपको बता दें कि गुरुवार को जारी आंकड़ों में 1,268 लोग संक्रमित मिले थे। इस लिहाज से बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार कमी आई है।

22,877 तक पहुंचा एक्टिव केस का ग्राफ
उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार कोरोना को मात देने के लिए लगी हुई हैं। ऐसे में रोजाना प्रदेश के अस्पतालों से भारी संख्या में लोग कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश में एक्टिव केस का ग्राफ धीरे-धीरे कम होता जा रहा है।

बीते गुरुवार को प्रदेश में जो एक्टिव केस का ग्राफ 25,546 तक दर्ज किया गया था। वहीं, कोरोना ग्राफ शुक्रवार को 22,877 तक पहुंच गया। इसी बीच प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट भी 97.4 प्रतिशत तक पहुंच गया है। आपको बताते चलें कि बीते 3 दिनों से प्रदेश के जिलों से ट्रिपल डिजिट केस आनापूरी तरह से बंद हो गए हैं। अब यूपी के 37 जिलों से सिंगल डिजिट, 26 जिलों से डबल डिजिट केस सामने आ रहे हैं। वहीं, 2 जिलों में बीते 24 घंटे में एक भी केस दर्ज नहीं किया गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें