केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुलिस के एकतरफ़ा जांच के आरोप के बाद अब केस में ट्विस्ट आ गया है. अब यूपी पुलिस उन लोगों का पता करने में जुटी है जिन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीट पीट कर मारने का आरोप है.

यूपी पुलिस ने कहा फ़ोटो में मारपीट करने वालों की पहचान बताने वालों को इनाम मिलेगा और उनका नाम भी गुप्त रखा जाएगा. अब तक पुलिस ने उन्हीं लोगों को पकड़ा जिन पर गाड़ी से किसानों को कुचलने का आरोप है. इनमें केंद्रीय मंत्री टेनी के बेटे आशीष मिश्र मोनू भी शामिल हैं.

किसानों के समर्थन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात की थी. अब इस घटना में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के समर्थन में भी आवाज़ें बुलंद होने लगी हैं. इनके परिवारों का कहना है कि अब तक यूपी पुलिस की कार्रवाई एकतरफ़ा रही है. जिन लोगों ने हमारे लोगों की जान ले ली, उन्हें नहीं पकड़ा जा रहा है.

लखीमपुर कांड की जांच एसआईटी कर रही है. पुलिस ने 6 फ़ोटो जारी किए हैं. इस घटना से जुड़ी तमाम वीडियो और तस्वीरें देखने के बाद पुलिस ने फ़ोटो जारी किया है. इनमें कुछ लोग हाथों में लाठी डंडा लिए हुए दिख रहे हैं. तो कुछ लोग किसी ग़ुस्से में इशारा करते हुए नज़र आ रहे हैं. वहीं कुछ लोग भागते दौड़ते हुए दिखते हैं. क़रीब 30- 35 चेहरे इन फ़ोटो में हैं.

डीआईजी समेत पांच पुलिस अफ़सरों के नंबर जारी किए गए हैं, जहां फ़ोन कर आरोपियों के बारे में जानकारी दी जा सकती है. ये मोबाइल नंबर हैं 9454400454, 9454400394, 9454401072, 9454401486 और 9450782977. लखीमपुर की घटना को लेकर दोनों तरफ़ से मतलब किसानों के साथ साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से भी केस किया गया है.