शामली: शादी में डीजे बजाकर दूल्हे ने किया डांस, मौलाना ने निकाह पढ़ने से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में दो दिन पूर्व दिल्ली से आई दो बारातों में बारातियों द्वारा डीजे बजाया गया था। जिसमें दूल्हो ने भी अपने साथियों के साथ गाड़ी पर चढ़कर डीजे की धुन पर जमकर डांस किया था। वहीं शादी में डीजे बजाने से नाराज मस्जिद के पेश इमाम ने निकाह पढ़ाने से ही इनकार कर दिया।

21 मार्च को दिल्ली के जगतपुरी से कैराना नगर के मोहल्ला खेलकला में एक व्यक्ति के यहां दो बेटियों की शादी होने के दौरान दो बारात आई हुई थी। जैसे ही बारात लड़की पक्ष के घर पर पहुंची। तभी बारात के साथ लाए गए डीजे को बजाया गया। डीजे बजाकर दोनो दूल्हों ने बारातियों के साथ एक गाडी के ऊपर चढ़कर जमकर डांस किया था।

निकाह पढ़ने से किया इंकार

बारातियों द्वारा खाना खाने के बाद मोहल्ले की ईदगाह वाली मस्जिद के पेश इमाम कारी सुफियान से निकाह पढ़ाने को कहा गया। जिसके बाद कारी सुफियान ने बारात में डीजे बजाने को लेकर नाराजगी जताते हुए निकाह पढ़ाने से साफ इनकार कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद देर रात करीब 11 बजे दूसरे मौलाना द्वारा दूल्हे दुल्हन का निकाह पढ़ाया गया।

लड़की पक्ष वालों ने जताया ऐतराज
अगले दिन लड़की पक्ष वालों ने एक पंचायत कर कारी सुफियान द्वारा निकाह पढ़ाने से इनकार करने पर ऐतराज जताया। बाद में कारी सुफियान द्वारा जमा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर व मोहल्ले के जिम्मेदार लोगों को बुलाया। जहां पर पहुंचे जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर ने कारी सुफियान द्वारा शादी में डीजे बजाने से नाराज होकर निकाह न पढ़ाए जाने की तारीफ की तथा उनका हौसला बढ़ाया।

मौलाना ताहिर ने सभी से अपील की है कि अगर किसी ब्याह शादी में डीजे बजा जाए तो कोई भी निकाह न पढ़ाएं। शादी में बजाए गए डीजे पर दुल्हो तथा बारातियों द्वारा किए गए डांस की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वहीं शादी में डीजे बजाने के कारण मस्जिद के पेश इमाम द्वारा निकाह नहीं पढ़ाये जाने को हर कोई पेश इमाम की प्रशंसा कर रहा है तथा आगे से ब्याह शादियों में डीजे न बजाने का समर्थन किया जा रहा हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें