10 दिन करें इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल, 11वें दिन फिगर हो जाएगा कमाल !

इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है, जिन्होंने अपने मोटापे को कम करने के लिए और अपने पेट की चर्बी को घटाने के लिए कई तरह के तरीके अपनाएं होंगे. अब इनमे से कुछ तरीके तो काम कर जाते है, पर कुछ तरीके काम नहीं करते और आप फिर से निराश हो जाते है. इसलिए आज हम आपको पेट की चर्बी कम करने का एक ऐसा नुस्खा बताने वाले है, जिससे आपका पेट दस दिनों में कम होने लगेगा. वैसे हम आपको बता दे कि आज तक इस नुस्खे को जिसने भी अपनाया है, वो दंग रह गया है.

इसलिए आप भी एक बार इस नुस्खे को जरूर अपना कर देखिएगा. तो चलिए अब आपको इस नुस्खे के बारे में विस्तार से बताते है. गौरतलब है, कि इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले आपको अदरक का रस लेना है. फिर इसमें आधे निम्बू का रस मिलाना है. इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिला दीजिये. अब आखिर में इस मिश्रण को अच्छी तरह से हिला कर मिला लीजिये. वैसे हम आपको बता दे कि आपको इसमें जीरे का पानी भी मिलाना है. अब जीरे का पानी कैसे बनाना है, ये भी हम आपको बताते है.

सबसे पहले एक बर्तन में एक गिलास पानी लीजिये और उसे गर्म होने के लिए रख दीजिये. इसके बाद उस पानी में एक चम्मच जीरा मिला दीजिये और इसे करीब पांच मिनट तक ऐसे ही रहने दीजिये. फिर जब पानी के बुलबुले बनने लगे और पानी का रंग बदल जाएँ तो इसे गैस से नीचे उतार लीजिये. फिर आखिर में इस पानी को छाननी से अच्छी तरह छान लीजिये. इसके बाद जब जीरे का पानी हल्का सा ठंडा हो जाएँ तो इसमें अदरक, निम्बू और शहद का मिश्रण मिला दीजिये. बस इसके बाद आपका सुबह का ड्रिंक बिलकुल तैयार हो जाएगा.

वैसे आप इस ड्रिंक को सुबह चाय के समय भी पी सकते है. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि आपको ये ड्रिंक सुबह खाली पेट पीना है और अगर आप चाहे तो चाय की बजाय इसका इस्तेमाल भी कर सकते है. बता दे कि ये नुस्खा आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा और आप इसे दोबारा गर्म करके भी पी सकते है. इसके इलावा यदि आप फास्टफूड के शौक़ीन है, तो जब तक आप इस नुस्खे का इस्तेमाल करेंगे तब तक आपको फास्टफूड नहीं खाना है.

आपको इस नुस्खे का इस्तेमाल लगातार दस दिन तक करना है. वैसे आप इसे दोपहर के खाने के दो या तीन घंटे बाद भी ले सकते है. इससे आपका पेट बिलकुल फ्लैट हो जाएगा. तो बिना देर किए इस नुस्खे को आजमाइए और अपने पेट की चर्बी को घटाइए.

Back to top button
E-Paper