दुखद : अमेठी के 25 वर्षीय सेना के जवान का आकस्मिक निधन, घर में मचा कोहराम

अमेठी । अमेठी तहसील व कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा- कड़ेरगांव अंतर्गत जोलहवा पार का पुरवा गाँव के रहने वाले सत्यदेव यादव के छोटे पुत्र अरुण यादव जो भारतीय सेना में वर्ष 2013 में भर्ती हुए थे। इस समय वह नागालैंड के दीमापुर में तैनात होकर देश सेवा कर रहे थे । 22 मई को दिन भर ड्यूटी करने के उपरांत शाम को अपने आवास पर आए और खाना खाया फिर लेटने गए तभी अचानक जवान अरुण यादव की तबीयत खराब हुई ।

आनन-फानन में साथियों ने उसको अस्पताल पहुंचाया।जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अभी अरुण कुमार की उम्र लगभग 25 वर्ष ही थी। मृतक जवान के बड़े भाई अशोक कुमार ने बताया कि देर रात मोबाइल से सूचना आई की अरुण कुमार की अचानक तबीयत खराब होने के चलते उनको आईसीयू में भर्ती किया गया है । किंतु थोड़ी ही देर में लगभग 15 मिनट बाद दोबारा सूचना मिली कि अब वह इस दुनिया में नहीं रहे । इस प्रकार सैनिक के आकस्मिक निधन की सूचना पर घर में कोहराम मच गया ।


सुबह से ही  रिश्तेदार और अगल-बगल गांव के लोगों का  मृतक के घर शोक संवेदना  पहुंचने का तांता लगा है । बताते हैं कि मृतक जवान अरुण यादव बड़ा ही होनहार था । इसी के साथ घर का एक मजबूत स्तंभ इस दुनिया से चला गया। फिलहाल जवान की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है जो पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में आएगा कि आखिर इसकी अचानक मौत क्यों हुई। आज देर शाम तक जवान का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।  लोग यह भी बताते हैं कि इनके पिता सत्यदेव यादव भी सेना में थे और उनकी भी ड्यूटी के दौरान असामयिक मृत्यु हुई थी । 

Back to top button
E-Paper