42 साल की महिला से शादी को कोई नहीं होता राजी, किया कुछ ऐसा कि अपना बनाने आ गया 23 साल का लड़का

वैसे तो कहते हैं कि इस दुनिया में जो भी जन्‍म लेता है उसकी जोडि़यां भगवान पहले से ही तय करके भेजता है और वहीं लेकिन व्‍यक्ति इस दुनिया में कितनी भी भागदौड़ कर ले या फिर कितनी भी कोशिश क्‍यों न कर लें जिसके साथ उसका जोड़ी बना होता हैं उसी से जुड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल आज का समय महंगाई से जुड़ा हुआ है वहीं इंसान दो वक्‍त की रोटी भी नहीं जुटा पाता है। एक कहावत भी इस कलयुग मे कहा गया है कि पैसों से कुछ भी खरीदा जा सकता है, चाहे वो किसी का ईमान ही क्‍यों न हो तो प्‍यार तो अलग ही चीज है।

आज जो मामला सामने आया है उसमें महिला ने इस कहावत को सरासर सही साबित कर दिया है।

वैसे तो आपने प्‍यार के कई सारे किस्‍से सुने होंगे लेकिन ऐसा किस्‍सा आपने शायद ही कभी सुना होगा। दरअसल हुआ ये कि इस महिला ने अपनी पसंद के लड़के से शादी करने के लिए उसके माँ बाप को ऐसी तगड़ी रकम दहेज़ में दी कि वो चाहकर भी इस शादी को रोक नहीं सकें जी हां आपको बता दें कि ये मामला चीन के हेनान प्रांत का है जहां एक 42 वर्षीय महिला ने 23 साल के लड़के से शादी का प्रस्‍ताव रखा। वो कहते न कि प्‍यार में न ही कोई उम्र की सीमा होती है और न ही किसी तरह का भेदभाव।

इस महिला की उम्र और वज़न अधिक होने के कारण उसकी शादी नहीं हो रही थी। महिला को 23 वर्षीय एक लड़के से प्यार हो गया था लेकिन लड़के के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे तभी ये महिला अपने प्‍यार को पाने के लिए लड़के के माँ बाप से दहेज़ की 5 मिलियन युआन यानि करीब 5 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा रूपए दिये जिसके बाद लड़के वालों ने हां कर दी। और फिर धूमधाम से इनकी शादी हुई।

आपको ये भी बता दें कि ये महिला पहले से शादी शुदा थी और इसका एक 14 साल का बेटा भी है लेकिन पति से किसी कारणवश ये अलग रहने लगी थी और दोबारा अपने जीवन की शुरूआत करना चाहती थी।

इनकी शादी की तस्‍वीरों को देखकर तो ये साफ पता चल रहा है कि महिला काफी अमीर है आप देखेंगे कि उसने सोने का हार, झुमके और कंगन पहने हुए हैं। ये तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हुई है। इस अजब गज़ब शादी में बनी दुल्हन की तसवीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। कुछ लोग दोनों की शादी को जबरदस्ती बताते हुए मजाक उड़ा रहे हैं। वहीं अन्य इसको निजी मामला बताते हुए चुप्पी साध रहे हैं।

वहीं इस शादी को देखते हुए सबकी जुबान पर यही बात आ रही है कि प्‍यार के उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। इस शादी ने समाज में एक अनोखी मिसाल पेश की है तभी तो सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इनकी शादी की तस्‍वीरों को काफी शेयर व लाइक किया है।

Back to top button
E-Paper