5वें टेस्ट से पहले टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ का सदस्य मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रैक्टिस सेशन रद्द


मैनचेस्टर । इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही टीम इंडिया को एक बार फिर से कोरोना का साया पड़ा है। भारतीय टीम के एक सपोर्ट स्टाफ को 5वें टेस्ट मैच से पहले कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके चलते भारतीय टीम को मैच से पहले अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द करना पड़ा है। भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में 5वां टेस्ट मैच खेला जाना है।

 बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने भी सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है। हालांकि अब तक उस सपोर्ट स्टाफ का नाम नहीं पता चल सका है, जिसे कोरोना संक्रमण हुआ है।कोरोना संक्रमण का केस सामने आने के बाद टीम इंडिया के सभी प्लेयर्स को अपने कमरों में ही रहने की सलाह दी गई है। चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से टीम के हेड कोच रवि शास्त्री पहले ही आइसोलेशन में हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर. श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। 

फिलहाल टीम इंडिया के साथ सिर्फ बैटिंग कोच विक्रम राठौर ही हैं। हालांकि इन संकटों के बाद भी टीम इंडिया ने ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैड टीम पर शानदार जीत हासिल की थी।5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने इसके साथ ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है। फिलहाल भारतीय टीम की बढ़त 2-1 की है और यदि इंग्लैंड टीम पांचवें मैच में जीत हासिल भी करती है तो सीरीज उसके हाथ नहीं लगेगी और मुकाबला बराबरी पर छूटेगा। चौथे टेस्ट मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय क्रिकेट टीम जिस फॉर्म में दिख रही है, उसको देखते हुए कागजों पर पलड़ा टीम इंडिया का ही भारी दिखता है।

Back to top button
E-Paper