ANM प्रिया के जज्बे को सलाम : गोद में बीमार मासूम बच्चा फिर भी कड़ी धूप में लोगों की करती है कोरोना जांच

अररिया : देश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही मौत के आंकड़े डराने वाले हैं, लेकिन इन सबसे बेखबर होकर अररिया के रानीगंज बस स्टैंड में एक महिला अपने गोद में दुधमुंहे बच्चे को लेकर संक्रमितों की जांच में जुटी रहती है। रिश्तों तक पहुंचते कोरोना संक्रमण के दौर में ANM प्रिया को जरा भी डर नहीं लगता कि काम करने के दौरान वह या उसका बच्चा संक्रमित हो सकता है। फर्ज की ऐसी मिसाल देखकर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मोइज भी उनके जज्बे को सलाम कर चुके हैं।

धूल और धूप में भी फर्ज आगे
ANM प्रिया तपती गर्मी में भी बच्चे के साथ अपने काम को अंजाम देती नजर आती है। इनकी ड्यूटी संक्रमितों की जांच कार्य में लगाई गई है। एएनएम प्रियंका कुमारी सुबह से ही रानीगंज बस स्टैंड के पास गोद में अपने दुधमुंहे बच्चे को लेकर अपनी ड्यूटी निभाने में लगी रहती है। जानकारी के अनुसार गोद में 11 महीने का यह बच्चा बीमार भी है फिर भी यह स्वास्थ्य कर्मी अपनी ड्यूटी को शाम तक निभाती है।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने किया जज्बे को सलाम

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मोइज ने बताया कि प्रियंका कुमारी जैसी स्वास्थ्य कर्मियों से ही दूसरों का हौसला बढ़ता है। उन्होंने बताया कि एएनएम प्रियंका कुमारी गया जिले के मानपुर की रहनी वाली है। घर-परिवार से दूर रहकर जब एक महिला कर्मी बच्चे को गोद में लेकर अपनी ड्यूटी को ईमानदारी पूर्वक निभा रही है। ये स्वास्थ्य विभाग के लिए फख्र की बात है। ऐसे कर्मी के जज्बे को हमारा सलाम है।

Back to top button
E-Paper