आजमगढ़ : “आप” के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ कलेक्ट्रेट चौराहे पर किया विरोध प्रदर्शन 

आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के द्वारा पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के कार्यकर्ताओं ने बेतहाशा बढ़ती महंगाई के खिलाफ कलेक्ट्रेट चौराहे पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर महामाहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया नारेबाजी के साथ साथ कार्यकर्ताओं ने महंगाई के प्रतीक के रूप में बनाए गए पुतले जिस पर महंगाई का रावण लिखा था को लेकर जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन किया तथा महंगाई के रावण को प्रतीक रूप में जूते और चप्पल से उसकी पिटाई कर महंगाई के रावण को मार भगाने का आह्वान किया गया. 

इस अवसर पर पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष श्री राजेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं, पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को मोदी जी के इस दमन कारी फैसले ने हिला कर रख दिया ।

 डीजल,पेट्रोल,गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250/–रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया और अब बच्चों के दूध पर भी जीएसटी लगा दिया गया। विचारणीय हैं कि क्या सरकार गरीबों,मजदूरों,किसानों,छोटे- मध्यम व्यापारियों के लिये कार्य कर रहीं हैं, जवाब मिलेगा नहीं, बल्कि सरकार पूंजीपतियों के लिये कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पोरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30℅ से 22℅ कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 01 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा।

जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं l लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने ₹11 लाख करोड़ चंदा माफ कर दिया l आपको बता दे कि अडानी ने ₹2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने ₹10 हजार करोड़ , ललित मोदी ने ₹2.5 हजार करोड़ , नीरव मोदी ने ₹20 हजार करोड़ , नितिन सरदेसाई ₹06 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए l आपका जो पैसा बैंको में था, उसे ऐ चंद लुटेरे डकार गयें, बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गयें और मोदी जी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। आम आदमी पार्टी बढ़ती महंगाई पर चुप नहीं बैठेंगी, इस कुव्यवस्था पर आवाज बुलंद करेंगी और गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करेगी।

Back to top button