आजमगढ़ : डीएम, एसपी ने की जेल में अचानक छापे मारी, 17 मोबाइल व नशीले पदार्थ हुआ बरामद

आजमगढ़ । आजमगढ़ के जिला कारागार में आज जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने टीम के साथ छापा मारा। जहाँ छापेमारी के दौरान पुलिस ने जेल में तलाशी ली। तलाशी के दौरान बैरकों में छिपाकर रखे गए 17 मोबाइल फोन और उनके चार्जर और नशीले पदार्थ बरामद हुए। इसके अलावा कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुई। करीब 4 घंटे तक छापेमारी अभियान चला। जिसके चलते कारागार परिसर में कैदियों में जबरदस्त हड़कंप की स्थिति रही। 

डीएम व एसपी व अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने आज दोपहर लगभग 1 बजे भारी पुलिस फोर्स के साथ इटौरा स्थित जिला कारागार में अचानक पहुँच गये। अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने एक-एक बैरक के साथ  बंदियों व उनके सामानों की तलाशी ली। यहां तक कि झाड़ियों नालियों और जहां संभव हो सका जमीन की भी खुदाई की गई। तलाशी के दौरान बैरकों में छिपाकर रखे गए 17 मोबाइल फोन और उनके चार्जर और नशीले पदार्थ बरामद हुए। इसके अलावा कई आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुई।

कुल मिलाकर कहे तो प्रशासन की इस कार्रवाई से इस बात पर मुहर लग गई कि लगातार जेल से मोबाइलों का इस्तेमाल करते है और ये जेल प्रशासन की बड़ी भी लापरवाही है।भले ही प्रशासन जेलों में शिकंजे की बात करता है, लेकिन वहां पर कैदियों का राज चल रहा था। काफी समय बाद ऐसे सख्त अधिकारियों की इस  छापेमारी से जेल की सच्चाई को उजागर होते देर नहीं लगी।

Back to top button