गोरखपुर: डीएम के निर्देश पर बडहलगंज कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुर। जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार की देर शाम नायब तहसीलदार दिग्विजय सिंह व खंड शिक्षा अधिकारी गोला रामाश्रय गौतम ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बडहलगंज का औचक निरीक्षण किया। जांच में यहां पर नामांकन से अधिक छात्राएं मिली। जो यहां तैनात वार्डेन तथा रसोईयां की बच्चियां थीं।
जांच के दौरान उपस्थिति रजिस्टर में कुल सौ छात्राओं का नामांकन है। जिनमें पांच बच्चियां घर गई हुई हैं। गिनती करने पर यहां 95 की बजाए 98 बच्चियां मिलीं। जिनमें एक वार्डेन संगीता शर्मा, दूसरी रसोईया की पुत्री थी। जबकि एक छात्रा पास आउट होने के बाद भी विद्यालय में रह रही थी।
रोस्टर के अनुसार यहां पर प्रतिदिन सायं काल दूध दिया जाता है मगर कुछ बच्चियों ने बताया कि आज दूध के बजाए पकौडी मिली है। सबसे अधिक खामी यहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मिली। यहां दो चपरासी तैनात हैं मगर दोनों बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। अभिलेखों के निरीक्षण में बाकी सब यहां पर ठीक पाया गया। वार्डेन संगीता शर्मा ने कहाकि रसोईया व मेरी बच्ची के अलावा एक पास आउट हो चुकी बच्ची है जिसे अब तक उसके परिजन घर नहीं ले गए। इस संबंध में नायब तहसीलदार ने कहाकि बच्चों की संख्या में गडबडी पाई गई है। बाकी सब कुछ ठीक ठाक रहा। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजा जाएगा।
Back to top button
E-Paper