बहराइच : राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ डीएम ने की बैठक, दिए ये निर्देश

बहराइच। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किए जाने से सम्बन्धित कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए वृहस्पतिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने बताया कि आयोग द्वारा निर्धारित समयसारिणी के अनुसार आधार नम्बर एकत्र किए जाने की कार्यवाही 01 अगस्त 2022 से प्रारम्भ की जायेगी।


डीएम डॉ. चन्द्र ने बताया कि आयोग की मंशानुरूप बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा घर-घर भ्रमण के दौरान मतदाताओं से आधार नम्बर एकत्र करने के अतिरिक्त आवेदन पत्र फार्म-6बी जमा करने हेतु विशेष सुविधा भी प्रदान की जायेगी। मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्रीकरण कार्यक्रम के दौरान 07 व 21 अगस्त 2022 (रविवार) को विशेष कैम्प का आयोजन प्रत्येक मतदेय स्थलों पर किया जाएगा। यदि विशेष कैम्प दिवस पर कोई मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में शामिल/विलोपन/संशोधन कराना चाहता है अथवा नया/संशोधित मतदाता पहचान पत्र प्राप्त करना चाहता है, तो उसे फार्म-6, 7 व 8 उपलब्ध कराया जायेगा तथा संबंधित फार्मों को भरने में सहायता भी की जायेगी।


डीएम डॉ. चन्द्र ने बताया कि विशेष शिविर में आने वालों को इस बात की भी जानकारी दी जायेगी कि आधार नम्बर उपलब्ध कराना स्वैच्छिक है और इस आधार पर उनका नाम मतदाता सूची डेटाबेस से अपमार्जित नहीं किया जाएगा कि उनके द्वारा आधार नम्बर उपलब्ध नही कराया गया है। किसी भी परिस्थिति में प्राप्त आधार नम्बर को सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। डीएम डॉ. चन्द्र ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से अपील की कि 01 अगस्त से प्रारम्भ होने वाले आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान तथा विशेष अभियान तिथियों 07 व 21 अगस्त 2022 को व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करने में सहयोग प्रदान करें ताकि स्वैच्छिक रूप से अधिक से अधिक मतदाताओं के आधार नम्बर एकत्र करने की कार्यवाही की जा सके।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, भाजपा के श्रवण कुमार शुक्ल, कांग्रेस के मुकुन्द जी शुक्ला शेरा, सपा के ज़फरउल्ला खॉ, बी.एस.पी. के सुख राम प्रजापति, राष्ट्रवादी नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के मौजी लाल मिश्र, आर.एल.डी. के डॉ. अज़ीमउल्ला व आर.ए. सिद्दीकी मौजूद रहे।

Back to top button