बहराइच : नाला निर्माण नहीं होने से बाशिंदों को जलभराव की समस्या से पड़ रहा है जूझना

रूपईडीहा/बहराइच । नाला निर्माण नहीं होने से साकेतनगर के बाशिंदों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। बता दें कि कस्बे के साकेतनगर मोहल्ला के आसपास नाले का निर्माण नहीं किया है । पिछले कई सालों से यहां स्थानीय व एनएचएआई की बीच जगह को लेकर विवाद चल रहा है। जिसकी वजह से नाला निर्माण नहीं हो पा रहा है। इससे इस मोहल्ले की जलनिकासी व्यवस्था पूरी तरह धड़ाम है । कई बार बाशिंदों ने यहां पर नाला निर्माण की मांग की,लेकिन एनएचएआई ने जल निकासी के लिए नाला निर्माण की जगह जेसीबी से सिर्फ खुदाई करा दी और अब बरसात के समय में नाला के समानांतर खुदी हुई जगह पर जलभराव हो गया है ।

जिसकी वजह से कीचड़, मिट्टी,पानी बाहर बह रहा है और लोगों का चलना दूभर है । यही नहीं नाले के समीप 2 खंभे लगे हुए हैं जिस पर ट्रांसफार्मर रखा हुआ है जलभराव के कारण किसी भी समय खंभा गिर सकता है जिससे बड़ी दुर्घटना होने की संभावना है । बाशिंदे जलभराव की समस्या से जूझ रहे है, लेकिन अभी तक किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया है । इससे मोहल्ले के रहने वाले लोगों की गलियों में नालियों का गंदा पानी भर रहा है। जिससे यहां रहने वाले लोगों को आने जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि अगर अभी नाला निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो कुछ ही दिनों में यहां की स्थिति और खराब होगी। जिससे लोगों को परेशानी से जूझना पड़ेगा। लोगों का कहना है कि मोहल्ले के लोगों की समस्या को देखते हुए एनएचएआई जल्द से जल्द यहां नाले का निर्माण कराए। जिससे लोगों को जल भराव की समस्या से मुक्ति मिल सके।

Back to top button