बहराइच : एक ऐसा भी मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र जहाँ के लोग स्वयं फ्लैगमार्च कर दे रहे अमन और भाईचारे का पैगाम

देश मे नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच मुस्लिम धर्म गुरुओं ने वजिरगंज में शांति की मिशाल पेश की

वजीरगंज में नजर आई गंगा जमनी तहजीब की मिसाल

कैसरगंज/बहराइच l बहराइच जहां एक तरफ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रो में नुपुर शर्मा के बयान को लेकर आगजनी पथ्थर बाजी चल रही थी। तो वही जिले के फखरपुर ब्लॉक के सबसे बड़े मुस्लिम बाहुल्य गांव कस्बा वजीरगंज सराय काजी बाजारों में  रहने वाले 90 से 95% आबादी वाले मुस्लिम भाइयो ने अमन की बयार बहाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है।

समाज सेवी फारुख खान के साथ सभी मुस्लिम समुदाय के लोग मौलानाओं के साथ फ्लैग मार्च कर अमन और भाईचारे का पैगाम देते दिखे। सरायकजी से लेकर वजीरगंज रसूलपुर द्रहटा तक स्थानीय लोग पुलिस प्रशासन को साथ लेकर घर घल दुकान दुकान पर जाकर लोगो से अमन शांति की अपील की और और कानून पर भरोसा रखकर शान्ति प्रिय ढंग से जुमे की नवाज अदा कर सरकार व प्रशासन के सहयोग की अपील की गई। एकता अखंडता की भीड़ को देखकर सब कुछ सामान्य होने का संकेत देते दिखे स्थानीय लोग। हालांकि एसओ फखरपुर वेदप्रकाश शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मुख्य सड़कों से लेकर गलियों व भीड़-भाड़ वाले इलाकों में चौकन्ना नजर आए। उधर, मुस्लिम समाज के धर्म गुरु मस्जिदों में कुरानख्वानी और फातिहा पढ़कर मुल्क में शांति की कामना करते दिखे।

इस मौके पर हाजी रफीक अंसारी,फारुक खा, रियाज खा, रईश खा, इकबाल हाजी, अलीम, सफीक, हाफिज सफीक, अनवर अली, हाफिज साहबान, हाफिज रमजान, हाजी आलमीन, समेत हिंदू समुदाय के भी लोग मौजूद रहे और थानाध्यक्ष के द्वारा की गई लगातार मीटिंगों से लोग आकर्षित दिखे। एसओ फखरपुर ने भी पुलिसबल के साथ सभी को शान्ति बेवस्था बनाए रखने की अपील की।

Back to top button