बांदा : अफसरों पर दबाव बनाने के लिए प्रयोग कर रहे संघ का फर्जी लेटर पैड, जानें पूरा मामला

प्राथमिक शिक्षक संघ ने सहायक शिक्षा निदेशक को कार्रवाई के सौंपा ज्ञापन

कहा, उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष हैं आशुतोष त्रिपाठी

भास्कर न्यूज

बांदा। जिले मंे अफसरों पर दबाव बनाने और शिक्षकों को शोषण का शिकार बनाने की गरज से चंद स्वार्थी तत्व उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का फर्जी लेटर पैड अनाधिकृत तरीके से प्रयोग कर रहे हैं और अफसरों को अपने रौब में फंसा कर शिक्षकों पर अर्नगल कार्रवाई कराने का दबाव बनाते हैं। ऐसे चंद शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के मांडलिक मंत्री और जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी की अगुवाई में शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक को ज्ञापन सौंपा और वास्तविक हकीकत से अवगत कराया है।

शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के मांडलिक मंत्री व जिलाध्यक्ष श्री त्रिपाठी की अगुवाई में सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक को ज्ञापन देकर बताया है कि जिले में कुछ शिक्षक अनाधिकृत तरीके से उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का लेटर पैड प्रयोग करते हैं और अफसरों पर बेजा दबाव बनाते हैं। यह शिक्षक मीडिया काे भी भ्रमित करके अपने पक्ष में समाचार प्रकाशित करवाते हैं और शिक्षकों को बरगलाने का प्रयास करते हैं। जबकि रजिस्ट्रार सोसायटी एंड चिट फंड द्वारा प्रमाणित उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष दिनेशचंद्र शर्मा व महामंत्री संजय सिंह और जनपद के निर्वाचित अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी व मंत्री प्रजीत सिंह हैं। 

कथित शिक्षक संघ के पदाधिकारी अपने संगठन को कथित तौर पर अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ से सम्बद्ध बताते हैं, जबकि इस नाम का कोई शिक्षक संगठन कहीं भी पंजीकृत नहीं है। शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने फर्जी लेटर पैड प्रयोग करने वाले कथित शिक्षक नेताओं पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने और अफसरों को ऐसे फर्जी लेटर पैडों पर संज्ञान न लेने की बात कही है। प्रतिनिधिमंडल मंे जिला मंत्री प्रजीत सिंह, रमाशंकर यादव, रामसुफल कश्यप, जय किशोर दीक्षित, शशांक शेखर आदि शामिल रहे। इस संबंध मंे सहायक निदेशक बेसिक ने ऐसे कथित शिक्षक नेताआंे पर कार्रवाई के संबंध में सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख कर अवगत कराने का भरोसा दिलाया है। 

Back to top button